बुधवार को इन उपायों को करने से पैसों की दिक्कत दूर होने की है मान्यता

कोलकाता : बुधवार का दिन भगवान गणेश की अराधना का दिन माना गया है। जीवन में सुख समृद्धि के लिए इस दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा करनी चाहिए। गणपति जी प्रथम पूज्य देवता हैं। इसलिए किसी भी शुभ काम की शुरुआत बिना इन्हें याद किये नहीं की जाती है। ऐसी मान्यता है कि इनकी सच्चे मन से अराधना करने से रुके हुए कार्य बनने लगते हैं।
बुधवार के उपाय :
– इस दिन गुड़ और धनिए का भोग गणेश जी को लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि ऐसा करने से रुके हुए काम तुरंत बनने लगते हैं।
– बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा और सिंदूर जरूर अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से समस्त परेशानियां दूर होकर सभी समस्याओं का समाधान हो जाता है।
– गणेश मंदिर में 7 बुधवार तक गुड़ का भोग चढ़ाएं और गणेश रुद्राक्ष धारण करें।
– बुधवार के दिन गणेश जी को सुबह शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाना फलदायी माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।
– बुधवार के दिन घर के मंदिर में या बाहर मंदिर में जाकर गणपति जी को 8 अर्क के फूल अर्पित करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी घर में वास करती हैं।
– बुधवार का एक उपाय ये भी है कि इस दिन किन्नरों को कुछ पैसे दान दें, फिर उनसे कुछ पैसे आशीर्वाद के रूप में प्राप्त करें और उन पैसों को घर के पूजा स्थान पर रखकर धूपबत्ती दिखाएं। फिर उन पैसों को हरे कपड़े में लपेटकर धन वाले स्थान पर रख दें। मान्यता है कि ऐसा करने से बरकत आएगी।
बुधवार के दिन किसी जरूरी कार्य पर जाने से पहले सौंफ खा लें। मान्यता है कि ऐसा करने से काम बन जाएगा। इस दिन अपने साथ हरा रुमाल रखें। हरा रंग बुधवार के दिन शुभ होता है।
– ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: मंत्र का जाप बुधवार के दिन करना शुभकारी होता है।
– मूंग दाल और तांबे की वस्तुओं का दान बुधवार के दिन करना फलदायी होता है।
– बुधवार के दिन मावा बनाना, खीर बनाना या रबड़ी बनाने से बचें। ये चीजें खरीदकर भी न लाएं।
– बुधवार को हरा मूंग, धनिया, पालक, सरसों का साग, हरी मिर्च, पपीता और अमरूद का दान अच्छा माना गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर