लगातार व्यापार में हो रहा है नुकसान, शुक्रवार को करें ये अचूक उपाय

कोलकाता :  हिंदू धर्म में हर सप्ताह का हर वार किसी न किसी देवी देवता की पूजा की जाती है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी, मां काली और संतोषी माता को समर्पित है। हर व्यक्ति को धन प्राप्ति की कामना होती है। मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा हो तो उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का जीवन समृद्धिशाली और वैभवशाली बनता है। आइये जानते हैं शुक्रवार के दिन इन उपायों को जिससे माता की कृपा बरसती है।
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय:
विष्णु का अभिषेक
हर शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें, इससे मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं और आपकी आर्थिक संबंधी समस्या भी दूर हो जाती है।
सफेद रंग का प्रयोग
प्रत्येक शुक्रवार को माता लक्ष्मी को सफेद मिठाई का भोग अवश्य लगाना चाहिए। मां को सफेद रंग का भोग, शंख, कौड़ी, कमल, मखाना और बताशे चढ़ाएं।
मोरपंख लाएगा व्यापार में वृद्धि
अगर व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है तो मां लक्ष्मी के सामने मोरपंख रख इसमें सिंदूर लगाएं। इसके बाद मोरपंख को अपनी दुकान में रख दें। इससे बिजनेस में लाभ मिलेगा।
उड़द की दाल का पकवान
आज के दिन उड़द की दाल में देसी घी मिलाकर खाने से दिन अच्छा जाता है। इससे धन लाभ होने की संभावना रहती है।
देवी का पाठ करें
शुक्रवार के दिन शाम के समय श्री सूक्त और लक्ष्मी जी का पाठ करने से माता प्रसन्न होती हैं और धन की वृद्धि होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर