लड़कियों के खुले बालों से जुड़े हैं कई राज, एक बार जान ले वरना…

कोलकाता : आजकल लड़कियां फैशन के पीछे पागल है। लड़कियां फैशनेबल दिखने के लिए अपने बाल खुले रखती हैं। ऐसे में आप सभी को हम यह भी बता दें कि भारतीय संस्कृति में कब खुले बाल रखना चाहिए और कब नहीं यह बताया गया है। इसे लेकर कई मान्यताएं बताई गई है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। क्या होता है खुले बाल रखने से…
बालों के द्वारा कई तन्त्र क्रियाएं होती हैं। इसके अलावा अगर कोई महिला खुले बाल करके अशुद्ध या अनजान स्‍थान से गुजरती है तो उसपर बुरी शक्तियां हावी हो जाती है।
महिलाओं के लिए सुलझे हुए बाल होना अत्यंत आवश्यक है। कैकेई का कोपभवन में बिखरे बालों में रुदन करने से अयोध्या का अमंगल हो गया था और इसी कारण से महिलाओं को खुले उलझे बाल नहीं रखने चाहिए।
खुले बाल रखने से महिलाओं की सोच और आचरण दोनों खराब होने लगे हैं। वहीं ऐसा भी कहा जाता है जो पुरुष बड़े-बड़े खुले और लहराते हुए बाल रखते हैं उनकी मानसिक स्थिति बिगड़ने लगती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR आगे पढ़ें »

ऊपर