लॉकडाउन में छूटा काम तो बन गये साइबर अपराधी

जामताड़ा : जामताड़ा साइबर पुलिस ने कुछ ऐसे साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो विदेश में काम करते थे और लॉकडाउन में काम छूटने के बाद लौटे थे। गांव पहुंचने के बाद सभी ने साइबर का प्रशिक्षण लिया और फिर जुट गये ठगी में। पुलिस ने 7 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग अब तक दर्जनों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं। साइबर क्राइम की दुनिया में कदम रखने से पूर्व ये मुंबई, केरल व साउथ अफ्रीका में नौकरी कर रहे थे।
जिले के एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरोह का सलीम अंसारी, साउथ अफ्रीका में काम करता था लेकिन लॉकडाउन के बाद वह वापस नहीं गया। इसी तरह अन्य भी बड़े शहरों में काम कर रहे थे। इनसे पुलिस ने 12 मोबाइल व 21 सिम कार्ड बरामद किया है। गिरफ्तार लोगों में सलीम अंसारी (49), अब्दुल अंसारी (30), गुलाम कादिर (29), सज्जाद अंसारी (19), मजीद अंसारी (24), दिलशाद अंसारी (23), शराफत अंसारी (25) आद शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वैक्सीनेशनः पहले दिन 25 लाख लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

नई दिल्लीः देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज के पहले दिन Co-Win पोर्टल पर करीब 25 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। इनमें 24.5 लाख आगे पढ़ें »

पानी की टंकी में डाल दें इन में से 1 चीज, पैसों की किल्लत होगी दूर

कोलकाताः हर किसी को अच्छा जीवन बीताने के लिए आर्थिक तौर पर सक्षम होना जरूरी है। मगर बहुत बार मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर