पुलिस रेड में लड़की की मौत का सच: पिता का दावा- पिटाई से मौत हुई तो पंखे से बांधकर भागी पुलिस

चंदौलीः चंदौली के सैय्यदराजा में पुलिस दबिश के दौरान जिस लड़की की मौत हुई थी, उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। एसपी अंकुर अग्रवाल ने कहा, “लड़की के गले में खरोंच और बाएं जबड़े में चोट के निशान हैं। मौत की वजह साफ नहीं है। कोई भी बाहरी और अंदरुनी चोट नहीं है। विसरा को फोरेंसिंक जांच के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।” उधर, लड़की के पिता ने सोमवार को पुलिस के दावों पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, “हमारे लड़के को कोतवाल साहब पकड़कर ले गए। उसको थाने में बंद कर दिया। रविवार सुबह उसका चालान कर दिया। बाद में पुलिस घर में आई और बेटियों को मारा। इसमें बड़ी बेटी की मौत हो गई। छोटी बेटी की हालत खराब है।”

पिता ने कहा- पुलिस झूठ बोल रही
लड़की के पिता ने कहा, “हमें नहीं पता था कि पुलिस क्यों घर आई थी। पुलिस मामले में सब कुछ झूठ बोल रही है। पुलिस मेरे घर आई और सीधे घर में घुस गई, दोनों बच्चियां घर में थीं। बड़ी बेटी को मारा, छोटी बेटी को कमरा बंद करके मारा। जब बड़ी बेटी बेसुध हो गई तो ये लोग उसको पंखे से बांधकर भाग गए।”

“मेरी बेटी का रेप नहीं हुआ है। हमने 302 में मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा है। हमने तहरीर कोतवाल, कांस्टेबल शमशेर और 4 महिला सिपाहियों के खिलाफ दिया है। प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए दबाव बनाया। पूरे मामले का दोषी प्रशासन है। पुलिस वाले दोषी हैं तो उसको फांसी की सजा दी जाए। अभी मेरी बेटी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ‌नहीं आई है, पुलिस सब कुछ अपनी तरफ से बोल रही है।”

पुलिस की दबिश में हुआ था बवाल
रविवार रात चंदौली में बालू-कारोबारी के घर पुलिस की दबिश के दौरान बवाल हो गया था। इस दौरान कारोबारी की एक बेटी की मौत हो गई थी। मृतका के भाई ने शाम को मीडिया के सामने आरोप लगाए थे कि एक सिपाही ने उसकी बहन के साथ रेप भी किया। जोर जबरदस्ती और मारपीट से उसकी मौत हो गई।

जून में उसकी शादी होनी थी। वहीं, दूसरी बहन के साथ मारपीट की गई है। पीड़िता के भाई ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस विधायक के दबाव में काम कर रही है। हालांकि, एफआईआर में रेप का जिक्र नहीं है। गैर-इरादतन हत्या और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज हुआ है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

26 जून को सिलीगुड़ी में चुनाव, नामांकन कल से 2 जून तक

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा परिषद और 6 पालिका के 6 वार्डों में 26 जून को होंगे चुनाव। कल सुबह जारी होगी अधिसूचना। नामांकन कल से आगे पढ़ें »

ऊपर