इस पौधे के टोटके से जीवनभर बने रहेंगे धनवान, घर में हमेशा रहेगी सुख-शांति

नई दिल्ली : धन पाने के लिए तमाम तरह के उपाय और टोटके किए जाते हैं लेकिन सहदेवी के पौधे से जुड़ा टोटका बेहद असरकारक और चमत्कारी माना जाता है। दरअसल ज्योतिष में भी इस पौधे से जुड़े टोटकों के बारे में बताया गया है। धनवान बनने के लिए भी इस पेड़ के टोटके को खास माना जाता है। इसके अलावा इसके टोटके से घर में सुख-शांति भी बनी रहती है। सहदेवी के पौधे का टोटका किस तरह किया जाता है और यह किस प्रकार लाभकारी है इसे जानते हैं।
सहदेवी पौधे का टोटका : धन की कमी करता है दूर
1. धन की कमी को दूर करने में सहदेवी के पौधे का टोटका लाभकारी माना गया है। इस टोटके को करने के लिए सहदेवी के पौधे की जड़ को सिद्ध करें। इसके बाद इसे लाल रेशमी और चमकदार कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखें। इस टोटके से धन की कमी दूर होती है। साथ ही धन में लगातार बढ़ोतरी होती रहती है।
2. रसोई या भंडार घर में सहदेवी की जड़ को गंगाजल से शुद्ध कर रखने से कभी अनाज की कमी महसूस नहीं होती है। इसके अलावा घर के पूजा घर या पूजा मंदिर में सहदेवी की जड़ को रखने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। साथ ही घर के सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं। वहीं सहदेवी-पौधे की जड़ में रोजाना तिलक लगाने से शत्रु से छुटकारा मिलता है।
कैसे किया जाता है सहदेवी पौधे को सिद्ध
मान्यताओं के मुताबिक सहदेवी के पौधें को रवि-पुष्य नक्षत्र, पूर्णिमा या अमावस्या के दिन घर ले आएं। पूर्णिमा के दिन सूर्योदय से पहले स्नान करें। इसके बाद इस पौधे को गंगाजल शुद्ध करें। फिर पंचामृत से स्नान कराकर विधिवत षोडशोपचार पूजन कर सिद्ध करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने सुकन्या सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को लिया वापस

कोलकाता : हाईकोर्ट ने अनुब्रता मंडल की बेटी सुकन्या मंडल सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को वापस ले​ लिया है। फिलहाल उन्हें आगे पढ़ें »

ऊपर