कुर्सी पर बैठने का स्‍टाइल बताता है आपकी अच्‍छाइयां व बुराइयां

कोलकाता : कुंडली के ग्रह-नक्षत्र, हाथ की रेखाएं, जन्‍म तारीख, शरीर के तिल आदि के जरिए व्‍यक्ति की पर्सनालिटी-भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है। वैसे ही लोगों का उठने-बैठने, चलने का अंदाज भी बहुत कुछ बताता है। आज हम कुर्सी पर बैठने के अंदाज से व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार के बारे में जानने का तरीका जानते हैं। यह भी बॉडी लैंग्‍वेज का एक हिस्‍सा है।
बैठने के तरीके से जानें अपनी खासियतें
– ऐसे लोग जो कुर्सी पर बैठते समय अपने घुटनों को तो पास रखते हैं, लेकिन नीचे अपने पैरों को दूर-दूर रखते हैं। ऐसे लोगों में जिम्‍मेदारी की भावना कम होती है। मुश्किल सामने आते ही ये लोग सबसे जल्‍दी भागते हैं। हालांकि ये लोग आकर्षक पर्सनालिटी वाले और बेबाक होते हैं।
– जो लोग क्रॉस लेग में बैठते हैं या एक के ऊपर एक पैर रखकर बैठते हैं वे क्रिएटिव, विनम्र और शर्मीले होते हैं। ये लोग जीवन का खुलकर आनंद लेते हैं। लेकिन कभी भी ऐसा काम नहीं करते हैं जिसे करना वे सही न समझें।
– जो लोग कुर्सी पर बैठते समय ऊपर पैरों को दूर करके रखते हैं लेकिन नीचे पैरों को पास-पास रखते हैं, ऐसे लोग आराम से जीवन जीना पसंद करते हैं। कह सकते हैं कि मेहनत करना इनके वश की बात नहीं होती है। ये लोग अपना ध्‍यान केंद्रित नहीं कर पाते, इनका दिमाग भटकता रहता है। ।
– जो लोग कुर्सी पर बैठते समय अपने पैरों को घुटने से लेकर नीचे तक एक सीध में और पासपास रखते हैं, वे अनुशासित जीवन जीते हैं। ये लोग समय के पाबंद होते हैं और आत्‍मनिरीक्षण करते हैं। वे हमेशा अपने आपको बेहतर बनाने के लिए कोशिश करते रहते हैं। ये लोग गैर जिम्‍मेदार और अभद्र व्‍यवहार करने वालों को बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं।
– ऐसे लोग जो दोनों पैरों को चिपकाकर और तिरछा रखकर बैठते हैं ये लोग जिद्दी लेकिन कूल होते हैं। वे खासे महत्वाकांक्षी होते हैं और जो फैसला ले लें उस पर अड़े रहते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पानी के बहाव में बह गया बच्चा, कोशिश की मगर हाथ नहीं आया

सन्मार्ग संवाददाता मालबाजार/कोलकाता : दशमी की रात लगभग 8.30 बजे मालबाजार की माल नदी में प्रतिमा विसर्जन के समय हरपा बाढ़ में 8 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में महिला से मारपीट का आरोप, 1 गिरफ्तार

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा में पूजा कमेटी द्वारा मांगा गया चंदा नहीं देने के कारण एक म​हिला से मारपीट-गालीगलौज करने का आरोप स्थानीय एक पूजा कमेटी आगे पढ़ें »

ऊपर