किस्मत बिगाड़ते हैं इन रंगों के जूते-चप्पल, जरूर जान लें ये खास बातें

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों का इंसान के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। जीवन में अच्छी-बुरी घटनाओं के लिए ग्रह जिम्मेदार होते हैं। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक गलत फैशन किस्मत खराब कर सकता है। आजकल का ट्रेंड रंग-बिरंगे जूते पहनने का है, लेकिन जूते का रंग किस्मत बिगाड़ सकता है। ज्योतिष के अनुसार जानते हैं कि किस रंग के जूते-चप्पल नहीं पहनना चाहिए।

जूते-चप्पलों का है ग्रहों से संबंध

ज्योतिष शास्त्र के मुताबित जूते रंग का संबंध ग्रहों से है। शरीर का निचला हिस्सा खासकर पैर से शनि का संबंध है। साथ ही जूते-चप्पल से शनि और राहु के संबंध हैं। इसलिए जिनकी कुंडली में शनि और राहु अच्छी स्थिति में होते हैं। ऐसे लोग जूते-चप्पल के बिजनेस में खूब तरक्की करते हैं। इसलिए पैरों में काले, भूरे और नीले रंग के जूते पहनना शुभ माना गया है। अगर कुंडली में मंगल खराब है तो ऐसे में लाल रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए क्योंकि यदि मंगल खराब होगा तो जीवन में मुश्किलें बढ़ती जाएंगी।

भूलकर भी न पहने पीले रंग के जूते-चप्पल

कुंडली में चंद्रमा खराब होने पर सफेद जूता पहनने से बचना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार, पीला रंग बृहस्पति का होता है। इसलिए पीले रंग के जूते-चप्पल पहनने की सख्त मनाही है। इसके अलावा पीले रंग को शुभ और पवित्र माना गया है। पीले रंग के जूते-चप्पल और सोने की पायल पहनने से जीवन में अपयश, दरिद्रता और अनेक प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता में भी मंडराया मंकी पॉक्स का साया

कोलकाता : मंकी पॉक्स लेकर राज्य में भी ख़तरा मंडरा रहा है। यही कारण है कि एयरपोर्ट व विभिन्न सीमाई इलाकों में इसे लेकर सतर्कता आगे पढ़ें »

पत्नी की लाश संग सोता रहा शराबी पति, धारदार हथियार से कर दिया था कत्ल

बिना जबड़े का है ये शख्स, ना बोल पाता है, ना खा, बताया कैसे मिली दुल्हन

बंगाल में भाजपा को 11 महीने में 5 बड़े नेताओं ने दिया बड़ा झटका

बेहला में अधेड़ महिला का सड़ा-गला शव मिला

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा

ब्रेकिंगः अर्जुन के कार्यालय से हटाये जा रहे भाजपा के झंडे और पोस्टर्स

ब्रेकिंग : बंगाल में भाजपा को जोर का झटका, 26 महीने बाद अर्जुन की घरवापसी

श्रीदेवी के साथ बोनी कपूर मना रहे थे सुहागरात तो अर्जुन और उनकी मां का हुआ बुरा हाल, खुद एक्टर ने सुनाया दर्द…

मंडप के नीचे खुली दूल्हे की पोल, सात फेरों से पहले गिरी विग, गंजा पति देखकर भड़की दुल्हन ने…

ऊपर