आजम पर कस सकता है प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा, डीएम से मांगा संपत्ति का ब्यौरा

Azam Khan will have to pay Rs 9 lakh 10 thousand rupees every month

रामपुरः उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और प्रदेश के पूर्व मंत्री रह चुके आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कई विवादों में मुकदमें दर्ज होने और भूमाफिया के तौर पर चिन्हित होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आजम पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने आजम के खिलाफ दर्ज सारे मुकदमों का ब्यौरा यूपी पुलिस से मांगा है।
ईडी ने संपत्तियों और अवैध कब्जों का ब्यौरा मांगा
ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि प्रवर्तन निदेशालय के जांच में भी अब आजम खान फंस सकते हैं। बताया जा रहा है कि रामपुर के जिलाधिकारी से प्रवर्तन निदेशालय ने जानकारी मांगी है। इसके अलावा आजम खान पर अवैध कब्जों व अन्य मामलों को लेकर दर्ज मुकदमों की प्रतियां भी पुलिस से मांगी गई हैं। रामपुर के डीएम ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने जो दस्तावेज मांगे हैं हम उनको इकट्ठा करवा रहे हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने पत्र के जरिए पूछा है कि आजम खान की संपत्तिया और अवैध कब्जों के लेकर जांच कहां तक पहुंचा इसकी जानकारी दी जाए।
किसानों ने दर्ज कराई थी एफआईआर
गौरतलब है कि आजम खान, आले हसन खान तथा मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ रामपुर में 27 एफआईआर दर्ज कराए गए थे। जिनमें 25 एफआईर किसानो ने तथा दो एफआईआर जिला प्रशासन ने कराया था। आजम खान पर रामपुर में जमीन हथियाने के नए नए मामले सामने आए हैं। किसानों ने आजम पर आरोप लगाया था कि मंत्री रहते हुए उन्होंने जबरन जमीन हथिया ली थी। दूसरी तरफ आजम खान ने अपनी सफाई में कहा है कि जमीन हथियाई नहीं गई बल्कि पैसे देकर खरीदी गई है।
इतने मुकदमें वीरप्पन और ददुआ पर भी नहीं: आजम
जबरन जमीन हथियाने के आरोप में फंसे आजम खान ने इन मुकदमों को लेकर ट्वीट किया है। आजम ने ट्वीट में लिखा कि जितने आरोप मुझपर लगे हैं उतने आरोप तो वीरप्पन और ददुआ पर भी नहीं थे। पुलिस मुझे एनकाउंटर में क्यों नहीं मरवा देती। आजम ने युनिवर्सिटी गेट का फोटो लगाकर लिखा है कि ये रही मेरे बड़े गुनाह की छोटी सी तस्वीर।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर