रेलवे स्टेशन पर मर चुकी थी मां… लिपटकर घंटों सोया रहा पांच साल का मासूम बेटा

भागलपुरः बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन से एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आने-जाने की आवाज आ रही थी। यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए भाग-दौड़ कर रहे थे। कोई सामान लेकर भाग रहा तो कोई कुली के माथे पर सामान चढ़ा रहा। इन सबके बीच रेलवे प्लेटफॉर्म पर बने चबूतरे पर एक पांच साल का बच्चा अपनी मां की लाश से लिपटकर सो रहा था। शायद उसे पता भी नहीं था कि जिस मां से लिपटकर वो सांस ले रहा उस मां की सांस बंद हो चुकी है। जानकारी दी गई कि रविवार की रात करीब 9:30 बजे प्लेटफॉर्म पर एक औरत  की मृत्यु हो चुकी थी। उसके सिर के पास एक 5 साल का बच्चा लिपटकर सोया हुआ था। बच्चे को रात भर हेल्प डेस्क में रखा गया। सोमवार की सुबह 11 बजे सदर हॉस्पिटल में बच्चे की कोरोना और मेडिकल जांच कराई गई। दवा भी दी गई। इसके बाद बच्चे को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया। सीडब्ल्यूसी के आदेश पर बच्चे को टीम के सदस्य सुनील कुमार और विजय कुमार ने शिशु गृह में शेल्टर किया।

पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा गया अस्पताल

वहीं पांच साल के इस मासूम बच्चे की मां के शव को जीआरपी ने पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। बच्चे को चाइल्ड लाइन की टीम चाइल्ड हेल्प डेस्क लेकर आई। बताया जाता है कि बच्चा कुछ बोल नहीं पाता है। इसलिए उसका नाम या बाकी जानकारी भी टीम को नहीं मिल पाई। वे कब से इस स्टेशन पर थे या कहीं से आए थे इसका बारे में पता नहीं चला है। जीआरपी का कहना है कि पांच साल का बच्चा कुपोषण का भी शिकार है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इन लोगों के लिए तरक्‍की के नए रास्‍ते खोलेगा यह सप्‍ताह, पढ़ें अपना टैरो राशिफल

कोलकाताः अगस्‍त 2022 का तीसरा हफ्ता बहुत खास है। इस हफ्ते जन्‍माष्‍टमी मनाई जाएगी, सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। वहीं टैरो कार्ड रीडिंग के मुताबिक आगे पढ़ें »

ऊपर