करवाचौथ के दिन दिखेंगी सबसे खूबसूरत, रात में चेहरे पर लगाएं ये चीज, चमकदार बनेगी त्वचा

कोलकाता : करवाचौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं और सोलह श्रंगार करती हैं। इस दिन महिलाएं श्रृंगार करके खूबसूरत दिखना चाहती हैं। इसलिए हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करवाचौथ से पहली रात को अपनाकर आप बेहतरीन निखार पा सकती हैं। आइए जानते हैं कि चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए किन फेस मास्क का उपयोग किया जा सकता है।

बेसन और दही
चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप करवाचौथ से पहली रात को चेहरे पर बेसन और दही से बना फेस पैक लगाएं। जिन महिलाओं की त्वचा तैलीय है, उन्हें इससे बहुत ज्यादा फायदा मिल सकता है। आप दही की जगह नींबू का रस भी मिला सकती हैं। बेसन आपकी स्किन से अतिरिक्त तेल निकालने में मदद करता है और दही त्वचा से टैन हटाकर रंगत निखारती है। 

चंदन पाउडर और गुलाबजल
आप रात के समय चंदन पाउडर और गुलाबजल से बना होममेड फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। चंदन आपकी त्वचा से डेड स्किन सेल्स हटाकर चेहरे का रंग निखारता है और गुलाबजल आपकी त्वचा को प्राकृतिक नमी प्रदान करता है।

टमाटर
चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए टमाटर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। आप रात के समय टमाटर की एक स्लाइस लेकर फेस पर अच्छी तरह रब करें और फिर सामान्य पानी से धो लें। वहीं, चेहरे पर टमाटर से बना फेस पैक भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

पपीता और नींबू
त्वचा के लिए पपीता एक बेहतरीन फल है। जो चेहरे के रोमछिद्रों को साफ करने और रंगत निखारने में मदद करता है। पपीता और नींबू का फेस पैक बनाने के लिए आप पपीते का पेस्ट बना लें और उसकी आधी मात्रा के बराबर नींबू का रस डालकर मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और फिर सामान्य पानी से धो लें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर