रक्षामंत्री ने सेना के खोजी कुत्ते ‘डच’ की मौत पर दुख जताया

dutch

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सेना के श्वान दस्ते के सदस्य डच की मौत पर दुख जताया। साथ ही रक्षामंत्री ने कई सैन्य अभियानों में सफलता के साथ विस्फोटकों का पता लगाने के लिए डच की सराहना भी की। डच पूर्वी कमान का सम्मानित श्वान था। ‘रक्षामंत्री ने श्वान दस्ते के सदस्य डच की मौत पर दुख जताया। लेब्राडोर प्रजाति का था डच। उसके सम्मान में असम के तेजपुर स्थित 19वीं सेना श्वान यूनिट में स्मृति सभा आयोजित की गई।’

रक्षामंत्री ने डच की मौत पर दुख जताया

रक्षामंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके कहा कि ‘‘रक्षामंत्री ने श्वान दस्ते के सदस्य डच की मौत पर दुख जताया। हाल में उसकी मौत सेना और देश की वर्षों सेवा के बाद हुई थी। डच पूर्वी कमान का सम्मानित श्वान था। साथ ही वह कई उग्रवाद और आतंकवाद विरोधी तलाशी अभियान में बारूदी सुरंगों का पता लगाने में सहायक था।’’

डच की प्राकृतिक मौत हुई थी

लेब्राडोर प्रजाति के 9 वर्षीय डच की प्राकृतिक मौत 11 सितंबर को हुई थी। उसके सम्मान में असम के तेजपुर स्थित 19वीं सेना श्वान यूनिट में स्मृति सभा आयोजित की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बजट सेगमेंट में सैमसंग 4 जून को लॉन्च करेगी यह फोन, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए 31 को अगले महीने 4 जून को आगे पढ़ें »

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय में आया कोरोना संक्रमण का 1 मामला

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 62वें दिन सोमवार को दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना संक्रमण का 1 आगे पढ़ें »

ऊपर