5 लाख रुपये के लिए टूट गई थी शादी…फिर ऐसे मिले दूल्हा और दुल्हन

रांची : झारखंड के रांची में 5 लाख रुपये के लिए टूटी शादी समाज की पहल से पहाड़ी मंदिर में हुई। दरअसल कुछ दिन पहले कांटाटोली स्थित गौसनगर के विकास वर्मा और कौशल्या देवी की शादी दहेज में मांगे गए 5 लाख रुपये के लिए टूट गई थी। जब इस घटना की खबर स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने दूल्हे और दुल्हन पक्ष के लोगों से बातचीत की और आपसी विवाद को सुलझाया।
स्थानीय लोगों ने विकास और कौशल्या की शादी पहाड़ी मंदिर में कराई। साथ ही पूरे समाज के सामने दूल्हा विकास और उसके परिवार ने दुल्हन को पूरे मान-सम्मान के साथ रखने और कोई दहेज नहीं लेने की शपथ ली। शादी के बाद मंदिर समिति की तरफ से मैरिज सर्टिफिकेट दिया गया। इसके बाद विकास और कौशल्या ने कोर्ट में शादी के लिए आवेदन दिया।
बारातियों के लिए खाने की व्यवस्था दुल्हन के परिजनों की तरफ से की गई। 14 मई को जयमाला के ठीक बाद दहेज में 5 लाख रुपये ना मिलने पर दूल्हे पक्ष ने शादी में जमकर हंगामा किया था। दहेज की अचानक आई मांग पर दुल्हन ने गुस्से में शादी से ही इनकार कर दिया था। इसके कुछ दिन बाद वर पक्ष को भी अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने उदाहरण पेश कर पहाड़ी मंदिर में शादी कराई।
यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। दूल्हा और दुल्हन और उनका परिवार भी इस शादी के बाद से बेहद खुश हैं। नवविवाहित जोड़े का कहना है कि वो समाज को दहेज ना लेने का संदेश देना चाहते हैं। अब गांव के बड़े बुजुर्ग वर-वधु को नए जीवन के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर