कार के पंक्चर होने से अपहरणकर्ताओं का प्लान हुआ चौपट, चंगुल से भागा युवक

kidnapping

नोएडा : ओखला बर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन के पास से युवक का अपहरण करके भाग रहे अपहरणकर्ताओं का प्लान उस वक्त चौपट हो गया जब यातायात के दबाव के दौरान उनके कार में पंक्चर हो गया। वहीं, कार में खराबी का फायदा उठाते हुए अपहृत युवक बदमाशों के चंगुल से भाग निकला और सीधे पुलिस के पास जा पहुंचा,वहां उसने अपने सा‌थ हुए पूरी घटना के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि 18 नवंबर को सेक्टर 94 स्थित ओखला वर्ल्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन से ऑटो चालक सचिन पाठक उर्फ चीनी को होंडा सिटी कार में सवार बदमाशों ने अगवा कर लिया।

अपहृत युवक ने दर्ज कराया मामला

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदमाश अपहृत युवक को दिल्ली में कालिंदी कुंज की ओर लेकर भागे, लेकिन वहां भारी यातायात देखकर उन्होंने अपना रास्ता बदल कर यू टर्न ले लिया और गलत दिशा में कार को लेकर आगे बढ़े। इसके बाद जब अपहरणकर्ता सेक्टर 94 गौशाला के पास पुस्ता रोड पर पहुंचे तो उनकी कार पंक्चर हो गई। एसएसपी ने बताया कि पंक्चर के बाद बदमाशों ने कार वहीं छोड़ दी और पीछे से आ रही एक वैगनआर कार को हथियारों के बल पर लूट लिया। इस दौरान सचिन उनके शिकंजे से भागने में सफल रहा और उसने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद थाना सेक्टर 39 में मामला दर्ज किया गया।

अपहरण में शामिल थे ये बदमाश

एसएसपी ने बताया की सचिन से मिली जानकारी के आधार पर सेक्टर 39 पुलिस ने बुधवार को 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया, जिसमें मंकी उर्फ मुस्तकीम, मोहित अवाना, दीपक, गौरव, रहीस व बिजेंद्र हैं। साथ ही पुलिस ने इनके कब्जे से दिल्ली के मयूर विहार थाना क्षेत्र से लूटी हुई होंडा सिटी कार, घटना वाले दिन थाना सेक्टर 39 क्षेत्र से लूटी गई वैगनआर कार व दो अन्य कारें तथा एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस बरामद किया है।

इस वजह से किया गया था सचिन का अपहरण

एसएसपी का कहना है कि पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि रहीस तथा बालेंद्र व पाला प्रधान के बीच टेंपो यूनियन की प्रधानी को लेकर विवाद चल रहा था। टैंपो चालकों ने बालेंद्र को हटाकर सचिन को यूनियन का प्रधान चुन लिया था। जिसके बाद उनके बीच झगड़ा भी हुआ। इस बात से गुस्साये बालेंद्र व रहीस ने मोहित व मुस्तकीम को सचिन के अपहरण व मारपीट के लिए एक लाख रुपये की सुपारी दी। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि इनके ऊपर इससे पूर्व भी लूटपाट, शराब तस्करी, अपहरण, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर, धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 400 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,700 अंक के पार

मुंबई : वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख और रिलायंस, इन्फोसिस तथा टीसीएस जैसे सूचकांक में अधिक वजन रखने वाले शेयरों में लिवाली से बंबई शेयर आगे पढ़ें »

जाइडस ने कोरोना वैक्सीन का मानव परीक्षण किया शुरु

नयी दिल्ली : भारतीय दवा निर्माता कंपनी जाइडस कैडिला ने कोरोना वायरस कोविड-19 के संभावित टीके का मानव परीक्षण शुरु कर दिया है। कंपनी ने आगे पढ़ें »

ऊपर