महिला को रस्सी से बांधकर बेटी के साथ गैंगरेप, पुलिस ने बनाया सुलह का दबाव, फिर…

हरदोईः उत्तर प्रदेश के  हरदोई जिले की बेनीगंज कोतवाली स्थित एक गांव में मां के साथ खेत पर गई एक किशोरी के साथ गैंग रेप का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। आरोप है कि पुलिस ने पीड़िता पर सुलह के लिए दबाव डाला और मामला दर्ज नहीं किया। जिसके बाद पीड़िता कोर्ट पहुंची।
क्या है पूरा मामला

बेनीगंज में दर्ज कराई गई एफआईआर में एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसकी 13 साल की बहन अपनी मां के साथ 21 नवंबर 2021 को शौच के लिए गांव के बाहर एक बाग में गयी हुई थी। वहीं पर गांव के ही तीन युवक अखिलेश, अमित और कमलेश मौजूद थे। आरोप है कि तीनों युवकों ने उसकी मां को पकड़कर रस्सी से बांध दिया और मुंह में कपड़ा भर दिया। जिसके बाद तीनों युवक उसकी बहन को बाग में ले गए और बारी-बारी से गैंग रेप किया। बाद में किशोरी किसी तरह वहां से निकलकर अपनी मां के पास पहुंची और उसे रस्सी से खोला और अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। जिसके बाद महिला अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची और परिजनों को सूचना देकर बेनीगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराने के लिए गई।

कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

आरोप है कि वहां पर दारोगा ने संबंधित व्यक्तियों से सुलह समझौता करने की बात कहकर उसे चलता कर दिया। पीड़ित परिवार ने इस बाबत उच्च अधिकारियों को भी शिकायती पत्र दिए। लेकिन जब मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया तो पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। बाद में न्यायालय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि पूरे मामले में विवेचना व कार्रवाई की जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पिता बना हैवान: बेटी के हाथ-पैर बांध कर….

गढ़वाः जिले से एक रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पिता पर शराब के नशे में पुत्री के साथ दुष्कर्म आगे पढ़ें »

ऊपर