चीटिंयों का घर में बार-बार निकलना देता है इस बात का संकेत

कोलकाता : ज्योतिष और वास्तु दोनों ही मानते हैं कि यदि घर में आपके बार-बार चीटिंया निकल रही हैं तो इसका मतलब कुछ न कुछ होता है। अमूमन घर में काली चींटियों का निकलना सुख और ऐश्वर्य का संकेत माना जाता है। काली चींटियों को भोजन देना ज्योतिष में बहुत ही पुण्यकर्म माना गया है और यही कारण है कि लोग इनके सामने शक्कर, आटा जैसे खाद्य पदार्थ डालते हैं, लेकिन कई बार घर में लाल चीटिंया भी निकलती है। वास्तु में इन चीटियों के निकलने के अलग-अलग मायने बताए गए हैं। तो आइए जानें, वास्तु से जुड़ी चीटिंयों की बातें।

यदि लगातार लंबे समय से घर में से चींटियां निकल रही हैं तो इसका मतलब है कि जीवन में कुछ न कुछ तो होने वाला है। अमूमन हम घरों में चींटियों का निकलना सामान्य समझते हैं और कई बार इनके निकलने से हम परेशान भी होते हैं, लेकिन ये चीटिंयां हमारे लिए कुछ संकेत ले कर आ रही होती हैं।

जानें क्या संकेत देती हैं, ये चीटियां….

चींटियां घर में ऊपर की ओर जा रही हैं तो ये आपके लिए शुभ संकेत हो सकता है। ऊपर की ओर जाती चीटिंया आपके विकास और प्रगति का संकेत देती हैं। वहीं नीचे की ओर उतर रही चीटिंया आपको किसी घाटे का संकेत देती हैं। घर में काली चींटियां ही नजर आ रही हैं तो इसका मतलब है आपकी जिंदगी में सुख और ऐश्वर्य के दिन आने वाले हैं। ज्योतिष में काली चींटियों को खाना खिलाना शुभ माना गया है।

यदि चीटियां चावल के बर्तन से निकल रही हैं तो ये शुभ संकेत है। ये संकेत धन आगमन का होता है। साथ ही आर्थिक तंगी दूर होने और अन्न से घर भरे होने का भी ये संकेत होता है। काली चींटियां आने से भौतिक सुख वाली चीजों के लिए भी शुभ माना जाता है। यदि घर में लाल चींटियां दिख रही हैं तो ये अशुभता का संकेत होता है। भविष्य की परेशानियों, विवाद, धन से खर्च का संकेत ये दे रही होती हैं।

यदि लाल चींटियां मुंह में अंडा लेकर घर में नजर आएं तो यह संकेत शुभ होता है। इसका मतलब होता है कि आपके घर में कुछ न कुछ प्रगति होगी। काली चींटियां घर में उत्तर या दक्षिण दिशा से आती हैं, तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। लेकिन यदि ये पूर्व दिशा से चींटियां आ रही हैं तो नकारात्मक सूचना आपके घर आ सकती है। पश्चिम दिशा से चींटियां आएंगी तो आपकी बाहर यात्रा के योग बन सकते हैं। तो वास्तु के अनुसार चीटिंयों का होना कुछ न कुछ संकेत दे रहा होता है। इन संकेतों को समझ कर आप अपने अगले कदम तय कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। आज संभवतः फर्स्ट हाफ आगे पढ़ें »

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

मंगलवार को करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा वरदान

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

ऊपर