‘सुपर 30’ के संस्थापक ने जेएनयू के इन छात्रों के लिए कही ये बात

anand kumar

नागपुर : बिहार की ‘सुपर 30’ सुविधा के संस्थापक आनंद कुमार ने मंगलवार को कहा कि जेएनयू में फीस वृद्धि पर जारी विरोध प्रदर्शन का हल सौहार्दपूर्ण तरीके से करना चाहिए। बता दें कि करीब 3 सप्ताह से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छत्र, छात्रावास नियमावली के मसौदे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मसौदे में छात्रावास की फीस बढ़ाए जाने, ड्रेस कोड और आवाजाही के समय पर प्रतिबंध का जिक्र है।

भुगतान करने में सक्षम छात्रों के फीस में हो इजाफा

वहीं केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने भी परिसर में सामान्य कामकाज बहाल करने के तरीके सुझाने के लिए सोमवार को 3 सदस्यीय एक समिति का गठन भी किया। जेएनयू की मौजूदा स्थिति पर सवाल किए जाने पर आनंद कुमार ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि फीस में इजाफा केवल उनपर लागू होने चाहिए जो इसका भुगतान करने में सक्षम हैं। अमीर और जिनके पास पैसे की कमी नहीं है उन्हें बढ़ी हुई फीस का भुगतान करना चाहिए।

प्रतिभाशाली जरूरतमंद छात्रों ध्यान देने की जरूरत

आनंद कुमार ने कहा कि उन लोगों पर ध्यान देना चाहिए जो प्रतिभाशाली लेकिन जरूरतमंद हैं।’ उन्होंने कहा कि गरीब मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति और अन्य तरीके से मदद मुहैया करानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ‘अधिकारियों और छात्रों को एक साथ बैठ एक समाधान निकालना चाहिए। सरकार को फीस बढ़ाने के निर्णय पर एक बार फिर विचार करना चाहिए ताकि जरूरतमंद वंचित ना रह जाएं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपना कर्तव्य नहीं निभा रही हैं सीएम – मुकुल

कोलकाता : भाजपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने बंगाल में कैब के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर कहा आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

मुख्यमंत्री अपने कर्तव्य को निभाएं : राज्यपाल

कोलकाता : राज्यभर में नागरिकता संशोधित कानून (कैब) के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन और हिंसा के बीच ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर