बॉडी की एनर्जी रहती है डाउन, तो आज से ही डाइट में शामिल करें ये जूस

कोलकाताः बिजी लाइफ में काम या दूसरी चीजों का प्रेशर होने की वजह से लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। नतीजन उन्हें शरीर में लो एनर्जी फील होती है। क्या आप भी ऐसा ही फील करते हैं, तो आपको डाइट में ये जूस शामिल करने चाहिए।

  • वेजिटेबल जूस: सब्जियां हमारे शरीर के लिए कितनी फायदेमंद हैं, हम सभी जानते हैं। इनका सेवन कई तरीकों से किया जाता है, जिनमें से एक वेजिटेबल जूस भी है। अगर आप इसे डाइट में शामिल करके हफ्ते में तीन बार भी पीते हैं, तो इससे आपको एनर्जी को मिलेगी ही, आपकी इम्यूनिटी भी बूस्ट होगी।
  • लौकी का जूस: इस सब्जी को विटामिन का खजाना माना जाता है। इसमें जिंक, कैल्शियम,फॉसफोरस जैसे एसेंशियल विटामिन की भरमार होती है। ये शरीर में मौजूद बैड बैक्टीरिया को खत्म करके हमें एनर्जेटिक रहने में मदद करती है। लौकी का जूस आप सीमित मात्रा में रोज भी पी सकते हैं।
  • टमाटर और चुकंदर का जूस: चुकंदर को खून बढ़ाने का बेस्ट सोर्स माना जाता है, वहीं टमाटर भी शरीर में कई तत्वों की कमी को दूर कर सकता है। इन दोनों सब्जियों को मिक्स करके जूस बनाएं और हफ्ते में तीन बार जरूर पिएं। आप कुछ दिनों में फर्क देख पाएंगे।
  • व्हीटग्रास जूस: इस तरह की ग्रास में आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम और अमीनो एसिड जैसे एसेंशियल न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं। ये ब्लड प्रेशर को कम करने और पेट में मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करता है। व्हीटग्रास का जूस हफ्ते में 4 बार जरूर पिएं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

एनामुल हक से तिहाड़ जेल में आज सीआईडी अधिकारी करेंगे पूछताछ

मवेशी तस्करी मामले में पूछताछ करने के ‌लिए दिल्ली पहुंचे सीआईडी अधिकारी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में मुख्य अभियुक्त एमानुल हक से पूछताछ के आगे पढ़ें »

बीमारियों को दूर रखता है आपके किचन में रखा लहसुन, जानिए चमत्कारी लाभ

नई दिल्ली : लहसुन में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। इससे शरीर में हो रहे दर्द को कम करने में मदद मिलती है। आगे पढ़ें »

ऊपर