बिहार को बदलने का श्रेय नीतीश कुमार को जाता है : जदयू

पटना : जनता दल (यूनाइटेड) ने बिहार के बढ़ते कदम का श्रेय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया और कहा कि उनके असाधारण युगांतरकारी एवं क्रांतिकारी फैसलों से राज्य न्याय के साथ विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है।
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के असाधारण युगांतरकारी एवं क्रांतिकारी फैसलों से राज्य ने हर क्षेत्र में तरक्की की है। उन्होंने कहा कि न्याय के साथ विकास, कानून का राज, साम्प्रदायिक सछ्वाव कायम करना, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों एवं दंगाईयों पर नकेल कसना आदिवासियों के सम्मान में स्वाभिमान पुलिस बटालियन का गठन करना, आदिवासियों, दलितों, अतिपिछड़ों, पिछड़ो एवं महिलाओं को बिहार सरकार के अधीन सभी क्षेत्रों में आरक्षण देना जैसे नीतीश सरकार के निर्णयों ने बिहार को देश के साथ विदेशों में भी सम्मान दिलाया है। प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि रोड मैप ने किसानों को जहां खुशहाल बनाया वहीं, छात्र-छात्राओं को किताब, मिड डे मील, छात्रवृत्ति, पोशाक, साईकिल, स्वास्थ्य जांच, प्रोत्साहन राशि, स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड, हुनर प्रशिक्षण, कौशल विकास योजना एवं बेरोजगारी भत्ता देकर भावी बिहार को लेकर अपनी जिम्मेदारी को जमीन पर उतारा। उन्होंने कहा कि वृद्धों, विधवाओं एवं विकलांगों को समाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत पेंशन,कन्या समृद्धि योजना, कन्या विवाह योजना, मातृत्व लाभ योजना, गर्भवती महिला सुरक्षा योजना, नसबंदी प्रोत्साहन योजना सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धनबाद की सड़कों पर बह रहा लाखों लीटर पानी

धनबाद: शहर में कई जगहों पर पीने के पानी की बर्बादी हो रही है लेकिन इसको रोकने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही आगे पढ़ें »

झारखंड के 3 जिले में संचालित हो रही रात्रि पाठशाला

रांची : झारखंड के ग्रामीण बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए रात्रि पाठशाला का संचालन हो रहा है। वर्ष 2014 में रांची आगे पढ़ें »

ऊपर