उत्तराखंड में लिखी जा रही देश की सबसे लंबी एफआईआर, लगेगा एक सप्ताह का समय

काशीपुर : उत्तराखंड के काशीपुर कोतवाली थाने में देश की सबसे लंबी एफआईआर लिखने की इतिहास रची जा रही है। यह एफआईआर 4 पुलिसवाले लगातार 4 दिनों से लिख रहे हैं पर यह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इसे पूरा करने में अभी 2 से 3 दिन का वक्त और लगेगा। यह मामला अटल आयुष्मान घोटाले में दो अस्पतालों के खिलाफ दर्ज की जा रही है जिसे हिंदी और अंग्रेजी दोनो में लिखा जा रहा है। इसे लिखते लिखते पुलिसवालों की भी हालात खराब हो गई है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस एफआईआर टाइप करने के लिए जिस कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रही है उसकी क्षमता 10 हजार शब्दों से अधिक है। इसलिए यह एफआईआर हाथ से लिखी जा रही है।

क्यों किया गया है एफआईआर?

यह एफआईआर आयुष्मान घोटाले में दो अस्पतालों के खिलाफ लिखी जा रही है। स्वास्‍थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एमपी एवं नंदन अस्पताल में भारी घोटाला पकड़ी गयी है। जांच के दौरान इन अस्पतालों के प्रबंधकों के खिलाफ मरिजों के नकली बिलों का क्लेम वसूलने का केस सामने आया है। इतना ही नहीं इस बात का भी खुलासा हुआ है कि संचालक रोगियों के डिस्चार्ज होने ‌के बाद भी उन्हें अस्पताल में भर्ती दिखाते थे। आईसीयू में भी क्षमता से ज्यादा मरिजों का उपचार दिखाया जाता था। कितने मामलों में तो बिना मरिजों को पता लगे बिना ही क्लेम प्राप्त कर लिया गया।

पुलिस को सौंपी गयी तहरीर

बता दें कि इन दोनों अस्पताल के संचालकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी गईं थी जिसमें से एक-एक तहरीर 64 पन्ने की है, तो दूसरी तहरीर करीब 24 पन्नों की थी। पर तहरीर में विस्तार से विवरण नहीं होने के कारण पुलिस कर्मचारी ऑनलाइन एफआईआर दर्ज नहीं कर पाए। इस केस की समस्याएं केवल यहीं तक नहीं है। इस एफआईआर पर जब चर्चा होगी तो एक पर्चा काटने में ही 15 दिनों का समय लग जाएगा। विवेचना की आखिरी तारीख 3 महीने रखी गयी है जिसे किसी भी तरीके से पूरा नहीं किया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बजट सेगमेंट में सैमसंग 4 जून को लॉन्च करेगी यह फोन, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए 31 को अगले महीने 4 जून को आगे पढ़ें »

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय में आया कोरोना संक्रमण का 1 मामला

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 62वें दिन सोमवार को दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना संक्रमण का 1 आगे पढ़ें »

ऊपर