भीषण गर्मी से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में श्रद्धालुओं का हाल बेहाल, 2 लोगों ने तोड़ा दम

वाराणसी : वाराणसी में इन दिनों भयंकर गर्मी पड़ रही है। ऐसे में काशी विश्वनाथ के दर्शन करना श्रद्धालुओं के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं हैं। आसमान से बरसते अंगारे और तवे सी तपती जमीन लोगों के जानलेवा साबित होने लगी है। आलम ये है कि पिछले 2 दिनों में काशी विश्वनाथ दर्शन के लिए आने वाले 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोगों की गर्मी की वजह से तबीयत खराब हो गई है। मौसम की मार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर सामने उभरी है। सर्दियों के मौसम में मंदिर परिसर में सुरक्षाकर्मियों और दर्शनार्थियों को बर्फ की सिल्ली पर चलने जैसा एहसास हुआ। इससे निपटने के लिए खुद पीएम मोदी ने तोहफे के रूप में जूट की चप्पलें भिजवाईं, लेकिन अब भीषण गर्मी का सितम इस कदर है कि पिछले दो 2 दिनों में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है।
बीते रविवार को कर्नाटक के बेलगाम की 57 वर्षीय आशा देवी की तबीयत दर्शन के दौरान गर्मी के कारण बिगड़ गई। उन्हें मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके ठीक एक दिन पहले शनिवार को आंध्र प्रदेश के 75 वर्षीय अल्लापार्ती चंद्रबोस की भी मौत कुछ इसी तरह हो गई थी, जबकि पिछले कुछ दिनों से गर्मी के कारण दर्शनार्थियों की तबियत बिगड़ने का सिलसिला जारी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर