सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए यह फैसला किया है। वित्तीय एक्सप्रेस की माने तो कंपनी के प्रबंध संचालक और संस्थापक जीतेंदर शर्मा ने इस नई इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां देते हुए कहा इस बाइक को ओकि100 कोडनेम दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बाइक को बनाने में कंपनी को करीब 2 साल का समय लगा है।

ये है ओकि100 की सबसे खास बात

सूत्रों के अनुसार एक से दो महीने में ही इस बाइक का प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा और जल्द से जल्द भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। ओकि100 की सबसे खास बात तो ये है कि यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक हो सकती है। इसके साथ ही ये कंपनी का पहला शत-प्रतिशत स्थानीय उत्पाद होगा। गौरतलब है कि ओकिनावा के उत्पादों के कुछ पार्ट्स चीन से भी आयात की जाती हैं। कंपनी के प्रबंध संचालक जीतेंदर शर्मा ने इस पर कहा है कि अब से उनके हर प्रोडक्ट में पूरी तरह यानी 100 प्रतिशत लोकल पुरजों का ही इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसा होने पर आेकि100 की कीमत एक लाख रुपये से भी कम रहने की संभावना है।

इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ओकि100 बाइक बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड समेत अन्य स्पेसिफिकेशंस के मामले में अपने ग्राहकों को काफी कुछ दे सकती है। इस बाइक का वजन कम रखने के लिए इसमें एल्‍‍‍‍युमिनियम का इस्तेमाल किया गया है। बाइक में आपको डिटेचबल ली-आयन बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। साथ ही इसमें फास्ट चार्जिंग, आगे-पीछे डिस्क ब्रेक्स और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे कई स्मार्ट फीचर्स भी उपलब्‍ध हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर