साइबर ठगों का आतंक, खाते से उड़ाए 75 हजार रुपये

रांची : पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद साइबर अपराधियों का आतंक बढ़ता जा रहा है और लोग इसका शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला रांची के मेन रोड इलाके का है, जहां एक युवक के खाते से साइबर अपराधियों ने एनी डेस्क द्वारा 74 हजार रुपए उड़ा लिए। दरअसल, साइबर अपराधी एनी डेस्क एप डाउनलोड करवाकर हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र में रहने वाले शारिक मुजम्मिल के खाते से 74 हजार रुपए उड़ा लिए। इस संबंध में शारिक ने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें उसने बताया कि 8 जनवरी की सुबह उसके खाते से एक रिचार्ज कंपनी ने कुछ रुपए ज्यादा ले लिए गए थे। इसके बाद उसने इंटरनेट पर सर्च कर रिचार्ज कंपनी का टोल फ्री नंबर निकला और कॉल किया एक व्यक्ति ने फोन उठाया उसने एनी डेस्क एप डाउनलोड करवाया और यूपीआई पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करवाया। इसके बाद अलग-अलग किश्त में कुल 74 हजार रुपए खाते से गायब कर लिया। ठगी का शिकार युवक ने साइबर सेल में मामला दर्ज करवाया। साइबर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जब साजिद ने जिया से टॉप खुलवाकर ब्रा…

मुंबईः दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की जिंदगी पर बनी डॉक्युमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' हाल ही में यूके में रिलीज की गई। इस डॉक्युमेंट्री के दूसरे आगे पढ़ें »

ममता को मिला सहारा ! अखिलेश- भाजपा को हराने के लिए तृणमूल को देंगे समर्थन

उत्तर प्रदेश : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले ममता बनर्जी को सहारा मिला है समाजवादी पार्टी का। समाजवादी पार्टी के आगे पढ़ें »

ऊपर