बेगूसराय में दो गुटों के बीच तनाव, मस्जिद के इमाम को लेकर विवाद

बेगूसराय : बेगूसराय जिले के बरियारपुर पश्चिमी पंचायत में मुस्लिम समुदाय के दो गुटों के बीच विवाद उतपन्न हो गया है। इस विवाद से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। मिली जानकारी के अनुसार इस पंचायत के मुस्लिम बाहुल्य मटकोरा टोला एवं दरगाह टोला के लोगों के बीच दरगाह टोला स्थित जामा मस्जिद के इमाम को लेकर विवाद हो गया है। मटकोरा टोला के मुस्लिम भाई इस इमाम की अगुआई में ईद की नमाज नहीं पढ़ने की बात पर अड़े हुए हैं। जबकि दरगाह टोला के मुस्लिम भाइयों का कहना है कि मुहल्ले में स्थित जामा मस्जिद में वर्षो पूर्व से रह रहे इमाम की अगुआई में ही वे लोग ईद की नमाज अदा करेंगे। दरगाह टोला के मुसलमान भाइयों ने बताया है कि वे लोग अत्यंत पिछड़ी शाह जाति से हैं जबकि मटकोरा के मुसलमान भाई सवर्ण शेख जाति से जुड़े हैं। इस तनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्क है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

टोटो ड्राइवर्स के साथ भागी दो बहुएं

उनकी घर वापसी करवाने के लिए ससुर ने लगायी पुलिस में गुहार बनगांव : हावड़ा के बाद अब बनगांव के बागदा थाना इलाके में दो टोटो आगे पढ़ें »

ऊपर