रोहतास में लूटकांड में शामिल नौ अपराधी समेत दस गिरफ्तार

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह चौक के निकट कुछ दिनों पूर्व समान लदे एक पिकअप वैन और ट्रक के लूट के मामले में शामिल नौ अपराधियों समेत दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
प्रभारी पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 18 एवं 19 फरवरी की रात अपराधियों ने डेहरी नगर थाना के वीर कुंवर सिंह चौक के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग से एक आलू लदे पिकअप एवं मैदा लदे ट्रक को सामान समेत लूट लिया था। उन्होंने बताया कि घटना के उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (डेहरी) के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। इस मामले की जांच कर रही टीम को शुक्रवार देर रात सुआरा हवाई अड्डा के निकट कुछ अपराधियों के इक्ट्ठा होने की सूचना मिली। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने नौ अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इन अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, कुछ कारतूस, सात मोबाइल एवं लूट में प्रयुक्त दो बाइक बरामद की गयी। भारी पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर अकोढ़ीगोला इलाके से लूटे गये पिकअप वैन को भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पिकअप वैन को खरीदने पहुंचे औरंगाबाद जिले के दाउदनगर निवासी चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। सिन्हा ने बताया कि उत्तर प्रदेश निबंधित लूटे गये मैदा ट्रक को कच्छवा बालू घाट से बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शहजाद आलम, विकास यादव, संजित यादव, विशाल यादव, प्राण उर्फ प्रेम यादव, अभय पासवान, राकेश चौहान, दीपक कुमार और डेहरी नगर थाना के तार बंगला निवासी संजय कुमार साह शामिल है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन अपराधियों के खिलाफ जिले के डेहरी, दरिहट, सासाराम, राजपुर के अलावा निकटवर्ती भोजपुर जिले के चरपोखरी और औरंगाबाद के दाउदनगर थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज है। पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने कुछ अन्य अपराधिक मामलों में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वायरस बदल देगा खिलाड़ियों की कई आदतें

पेरिस : क्रिकेट इतिहास में शुरू से ही तेज गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिये उस पर लार लगाते रहे हैं। इससे गेंदबाजों को स्विंग आगे पढ़ें »

ओलंपिक की तैयारियों में लगे तीरंदाज दीपिका और अतानु ने घर में बनाया पोर्टेबल रेंज

नयी दिल्‍ली : पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस के कारण विश्व की एक तिहाई आबादी अपने घरों में कैद है। भारत आगे पढ़ें »

ऊपर