तीन लाख की चाय…

कहते हैं एक सफल पुरुष के पीछे एक महिला का हाथ होता है, और ये कहावत बिल्कुल फिट बैठती है नीता अंबानी पर। जब भी देश की सबसे पावरफुल और बिजनेसवुमन का नाम आता है, तो जुबान पर नीता अंबानी का नाम जरूर आता है। भले ही आज नीता अंबानी एक रॉयल जिंदगी जीती हैं, लेकिन एक वक्त वो भी था जब वो एक स्कूल टीचर थी। लेकिन कहते हैं न कि वक्त बदलते देर नहीं लगती। कुछ ऐसा ही नीता अंबानी के साथ भी हुआ और आज उन पर किसी चीज की कमी नहीं है। तो चलिए एक नजर डालते हैं उनकी लाइफस्टाइल पर।
घर-बिजनेस दोनों देखती हैं नीता अंबानी

दरअसल, नीता अंबानी एक साधारण परिवार में पली बढ़ी हैं। उन्हें भरत नाट्यम आता है, इसलिए वो कई स्टेज शो भी कर चुकी हैं। ऐसे ही एक शो में मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी अपनी पत्नी कोकिलाबेन के साथ एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां उन्होंने नीता का डांस देखा और उन्हें न सिर्फ उनका डांस पसंद आया बल्कि, वो नीता को अपने घर की बहु बनाना चाहते थे और इसके बाद नीता की शादी मुकेश अंबानी से हो गई। इसके बाद उन्होंने कभी पलटकर पीछे नहीं देखा, और हमेशा आगे बढ़ती गईं। नीता अंबानी घर-परिवार के साथ-साथ बिजनेस में भी अपने पति मुकेश अंबानी का साथ देती हैं।

3 लाख रुपये की चाय

एक आम आदमी की तरह ही नीता अंबानी की सुबह की शुरुआत भी चाय से होती है, लेकिन जिस कप में वो चाय पीती हैं उस एक कप की कीमत लाखों में है। नीता अंबानी जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटिक के कप में चाय पीती हैं, इस कप का बॉर्डर सोने से बना हुआ है। इस एक कप की कीमत 3 लाख रुपये और 50 पीस के सेट की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है। इसके अलावा नीता अंबानी की चाय भी बेहद महंगी है। ये सब बातें उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। इसके बाद वो अपना ज्यादातर समय घर और दफ्तर के कामों में बिताती हैं।

लग्जरी ब्रांड के पर्स से लेकर सैंडल तक

उन्हें महंगे पर्स, सैंडल और जूतों का बेहद शौक है। नीता अंबानी के पास दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड के पर्स मौजूद हैं। पेड्रो, गोयार्ड, चनेल, जिम्मी चू कैरी आदि ब्रांड के उनके पास जूते और सैंडल हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीता एक बार पहने जूतों को फिर दोबारा नहीं पहनती। महिलाओं को ज्वेलरी का शौक काफी होता है, ऐसा ही कुछ शौक नीता अंबानी को भी है। वो खासतौर पर गोल्ड की ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं। इसके अलावा वो डायमंड की ज्वेलरी भी पहनती हैं, उनके पास पांच से सात लाख रूपये और उससे अधिक महंगी कई अंगूठियां भी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धन वृद्धि के लिए एक कटोरी पानी का टोटका जरूर अपनाए !

कोलकाता : घर में काम आने वाली छोटी-छोटी चीजें ऐसी होती हैं जिनसे घर में सुख-समृद्धि आती है। ये चीजें बड़े काम की हैं, इनके आगे पढ़ें »

माघ पूर्णिमाः अच्छी किस्मत के लिए आज करें ये काम, घर आएंगी खुशियां

कोलकाताः हिन्दू धर्म में पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व होता है। कहा जाता है कि इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने, दान और ध्यान आगे पढ़ें »

ऊपर