तनुश्री दत्ता का हुआ वेटलॉस ट्रांसफॉर्मेशन, बिना सर्जरी के इस डाइट से घटाया 15 Kg वजन

कोलकाताः सच कहते हैं वजन कम करना है, तो पहले अपनी सोच बदलो। ये वेटलॉस का बेहतरीन फार्मूला है। मीटू कैम्पेन की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अपनी सोच को मजबूत बनाया और सीधे 15 से 17 किलो वजन कम कर लिया। अपने इस वेटलॉस ट्रांसफॉर्मेशन के बाद उन्होंने सभी को चौंका दिया है। अब वे अपने स्लिम-ट्रिम अंदाज में एक बार फिर बॉलीवुड में कम बैक करने जा रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी वेटलॉस स्टोरी शेयर की है।

काफी समय से बड़े पर्दे से गायब रहीं तनुश्री दत्ता ने बताया कि लोग उनके मोटापे को लेकर जो कह सकते थे, सब कुछ कहा। मुझे बुहत बुरा लगता था। चूंकि मैं खुद फिल्मी दुनिया में फिर से एंट्री करना चाहती थी, इसलिए एक्सरसाइज, योगा, एक स्ट्रिक्ट डाइट और इंटरमिटेंट फास्टिंग के कॉम्बिनेशन के माध्यम से अपना लक्ष्य हासिल किया। इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि तनुश्री ने कैसे अपने बढ़े हुए वजन को कम किया और लोगों के लिए एक मिसाल बनीं।
​तनुश्री का वर्कआउट सीक्रेट
बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए वर्कआउट करना बेहद जरूरी है। तनुश्री ने अपना वर्कआउट सीक्रेट शेयर किया। उन्होंने बताया कि अब मेरे दिन की शुरुआत गर्म पानी और नींबू के साथ होती है। मैं हर दिन दो से ढाई घंटे खूब पैदल चलती थी। पहाड़ी इलाके में रहना मेरे लिए प्लस पॉइंट था। इसलिए लंबी पैदल यात्रा काफी हो जाती थी। पिछले साल से वेट ट्रेनिंग शुरू की। हालांकि मैं पहले से योगा भी कर रही थी, लेकिन वेट ट्रेनिंग के बाद वजन बहुत जल्दी कम हो गया और मेरी बॉडी को सही डेफिनेशन मिली। मैंने वेटलॉस के बाद अब भी इसे जारी रखा है।
तनुश्री का डाइट प्लान
वजन न बढ़ने पाए, इसके लिए हर व्यक्ति को एक अनुपात में खाना चाहिए। तनुश्री ने भी ऐसा ही किया। लॉकडाउन में जिम बंद होने के कारण उन्होंने अपने आहार को पूरी तरह से बदल दिया था। उन्होंने 5 से 6 महीने के लिए कार्ब को अपनी डाइट से हटा दिया। यहां तक कि उन्होंने चीनी का सेवन भी बंद कर दिया था, जो वजन बढ़ाने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने पांच से छह महीने तक चीनी, मैदा, रोटी और चावल नहीं खाए। इसके अलावा बिना चीनी के ग्रीन टी और ब्लैक कॉफी पीना शुरू की। तनुश्री कहती हैं कि आप चाहें, तो दिनभर में भी चार कप ग्रीन टी ले सकते हैं। पूरे दिन एनर्जेटिक रहने के लिए फल और सब्जी के सलाद का सेवन करने से बेहतर और कुछ नहीं है।
जमकर की इंटरमिटेंट फास्टिंग
इंटरमिटेंट फास्टिंग शरीर से फैट कम करने के लिए जानी जाती है। पांच महीनों में वजन कम करने के दौरान उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग के नियमों का पालन किया। तनुश्री ने बताया कि इसके लिए उन्होंने बहुत कुछ पढ़ा और इसे ट्राई करने के बारे में सोचा। हालांकि पहाड़ों वाले इलाके में रहते हुए ऐसा करना संभव नहीं था, इसलिए उन्होंने खुद घर में खाना पकाना शुरू किया और वह हर दो दिन में इंटरमिटेंट फास्टिंग करती थीं।
बदली अपनी लाइफस्टाइल
तनुश्री को पहले जैसा फिगर पाने के लिए अपनी लाइफस्टाइल में बहुत बदलाव करने पड़े। वे बताती हैं कि उनके सुबह की शुरुआत अध्यात्म से होती है। उन्होंने बताया कि पहले मैं अंडे, नॉन-वेज का सेवन बहुत करती थी, लेकिन अब वेगन रहना ही पसंद करती हूं। एल्कोहल और स्मोकिंग पूरी तरह से छोड़ दी है। इसके अलावा हर वो चीजें जिससे मेरा वजन बढ़ सकता है और जो स्वास्थ्य खराब कर सकती हैं, सब छोड़ दी । दिनभर में मैं खूब पानी पीती हूं।
​क्या मिली सीख
तनुश्री ने अपने मोटापे को लेकर कई कमेंट्स झेले हैं। वे कहती हैं कि लोग आपके मोटापे को लेकर आपको नीचा और बुरा महसूस कराने की कोशिश करेंगे। लेकिन अगर आप जानते हैं कि आपको वजन कम करना ही है, तो लोगों की बातों का बुरा न मानें। ध्यान रखें, कोई भी लक्ष्य इतनी जल्दी हासिल नहीं होता। वेटलॉस के लिए मुझे एक साल से ज्यादा का समय लग गया। बस, व्यायाम और अपनी लाइफस्टाइल पर फोकस करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘पहली शादी नहीं चली दोबारा करने का क्या फायदा’ मलाइका के साथ तलाक पर अरबाज खान ने बयां किया…

मुंबईः इस बात में कोई दो राय नहीं कि तलाक एक दिल दहला देने वाली प्रक्रिया है, जिससे कोई भी गुजरना नहीं चाहता है। खासकर आगे पढ़ें »

डॉली ने काव्या पर लगाया ये इल्जाम, अनुपमा के पास आया वनराज का कॉल

मुंबईः दर्शकों को सीरियल अनुपमा में जबरदस्त ट्विस्ट देखने को मिल रहा है। ये शो लगातार टीआरपी के रेस में सबसे आगे है। जारी ट्रैक आगे पढ़ें »

ऊपर