सेक्स से पहले इन 3 चीजों पर अपने पार्टनर से जरूर करें बात

कोलकाताः क्या आपके और पार्टनर के बीच का आकर्षण और सेक्शुअल टेंशन बढ़ने लगा है? क्या आप अपनी रिलेशनशिप को अब नेक्स्ट स्टेज पर ले जाने के बारे में सोच रहे हैं? अगर हां, तो आपको कुछ बातों को ख्याल रखना बेहद जरूरी है। सबसे पहले तो आपको अपने साथी से यही जानने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या वह भी रिश्ते को आगे की स्टेज पर ले जाना चाहते हैं? ये जानना इसलिए अहम है क्योंकि दो प्यार करने वालों के बीच फिजिकल रिलेशनशिप सिर्फ सेक्शुअल सैटिस्फैक्शन के लिए नहीं होती, बल्कि इसके साथ कई इमोशन्स जुड़े होते हैं। अगर वे भी राजी हैं, तब आपको उनसे तीन चीजों को लेकर आपस में जरूर बात करनी चाहिए।
क्या चाहता है पार्टनर
पार्टनर्स को निश्चित रूप से कल्पनाओं और इच्छाओं पर चर्चा करनी चाहिए। जब आपको पता होता है कि आपके पार्टनर की सेक्स इच्छा क्या है तो आप अपने सेक्स अनुभव को और भी ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। अधिकतर लोग सेक्स के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं करते हैं। उन्हें ऐसा करने में शर्मिंदगी महसूस होती है। लेकिन असल में इस पर बात करना रिश्ते के लिए बेहतर है।पुरुष भी अपनी पार्टनर से जरूर पूछें कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं, इस तरह से वे ये जाहिर कर सकेंगे कि रिश्ते की तरह ही इसमें भी वह पार्टनर की इच्छा का सम्मान करते हैं। ये चीज फीमेल पार्टनर को ज्यादा रिलैक्स्ड भी फील करवाएंगी, जो यकीनन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।
सेक्शुअल लाइफ का पास्ट
आपको अपने साथी के साथ अपनी सेक्शुअल लाइफ के पास्ट के बारे में भी बताना चाहिए। इसके लिए आपको बहुत डीटेल में जाने की जरूरत नहीं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि आपका पूर्व रिश्ता कैसा था। आप चर्चा शुरू करेंगे, तो पार्टनर भी खुलकर इस बारे में बता सकेगा। इस तरह की चर्चा ये भी पता लगाने में मदद करेगी कि क्या कभी आपका साथी अनसेफ सेक्स में इन्वॉल्व हुआ है? अगर ऐसी कोई स्थिति पास्ट में हुई हो, तो STD की आशंका को इग्नोर न करें और अगर आप दोनों कम्फर्टेबल हों, तो टेस्ट जरूर करवाएं।

एक-दूसरे के साथ इंटिमेसी की स्टेज पर जाना बड़ा फैसला है। ऐसे में आपको इस पर भी जरूर बात करनी चाहिए कि अगर आप रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं, तो आपके साथी की आगे क्या अपेक्षा रहेगी? आपको ये समझना होगा कि एक बार सेक्शुअल रिलेशनशिप शुरू हुई, तो चीजें और गंभीर होती जाएंगी। क्योंकि इस स्टेज का मतलब ही ये होता है कि इसमें आपका और आपके साथी का पूरा ट्रस्ट इन्वॉल्व है। इसीलिए नई स्टेज और उससे आने वाले बदलावों को लेकर खुलकर बात जरूर करें और जब दोनों कॉमन ग्राउंड्स बना लें, तभी आगे बढ़ें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल्याणी हाईवे पर कार ने साइकिल को मारा धक्का, एक की मौत

घोला : घोला थाना अंतर्गत कल्याणी हाईवे पर देवरूपायन नगर के सामने बुधवार को मुरागाछा से बैरकपुर की ओर जा रही एक कार ने नियंत्रण आगे पढ़ें »

ऊपर