आज करें ये उपाय, हनुमान जी और शनिदेव की कृपा से दूर …

कोलकाताः शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित किया जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस दिन भगवान हनुमान की पूजा करने से उनकी कृपा भी प्राप्त होती है। शनिवार के दिन हनुमान जी की आराधना करने से आप शनि की पीड़ा से मुक्ति पा सकते हैं। शनिदेव और हनुमान जी की कृपा से किसी का भी बेड़ा पार हो जाता है। शनिवार के दिन कुछ उपाय करके आप इन दोनों देवों की कृपा पाने के साथ साढ़ेसाती और जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं शनिवार के उपाय…
साढ़ेसाती से बचने का उपाय
ज्यादातर लोग शनिदेव का नाम सुनकर घबरा जाते हैं लेकिन शनिदेव केवल उन्हीं को दंडित करते हैं जो बुरे कर्म करते हैं। शनि देव अपने भक्तों को लिए बहुत ही दयालु हैं। अच्छे कर्म करने के साथ जो भक्त उनको सच्चे हृदय से स्मरण करता है, वे उसपर अपनी कृपा दृष्टि करते हैं। यदि आपके ऊपर शनि देव की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है तो प्रत्येक शनिवार के दिन किसी पीपल के वृक्ष को पहले दोनों हाथों से स्पर्श करके प्रणाम करें। उसके बाद पीपल के पेड़ की सात परिक्रमा करें। परिक्रमा करते समय इस मंत्र का जाप अवश्य करते रहें।
“ॐ शं शनैश्चराय नमः”
नौकरी में उन्नति और कर्ज मुक्ति का उपाय
यदि आपकी नौकरी में उन्नति नहीं हो पा रही है या फिर आपको कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही है तो शनिवार को शनिदेव के साथ ही हनुमान जी की पूजा भी करें। शनिवार को संध्या के समय किसी तालाब या नदी के किनारे जाकर मछलियों को दाना डालें साथ ही चीटियों को आटा खिलाएं। इससे आपके ऊपर शनिदेव के साथ भगवान हनुमान की कृपा भी होगी और आपके लिए उन्नति के मार्ग खुलेंगे।
इस उपाय से बनने लगेंगे बिगड़े काम
शनिवार के दिन भगवान हनुमान और शनिदेव के नाम का एकासना (एक समय भोजन करना) करें। एकासना से तोड़ने से पहले किसी पात्र में एक रोटी लेकर अपने सामने रखकर भगवान हनुमान और शनिदेव से मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करें। जब आप भोजन कर लें तो यह रोटी किसी काले रंग के कुत्ते या काली गाय को खिलाएं। इससे आपको बिगड़ते हुए कार्य भी बनने लगेंगे। आपके जीवन की समस्याएं समाप्त होंगी और धन की आवक भी बनेगी।
शत्रु बाधा से मिलेगी मुक्ति
शनिदेव की कृपा पाने और शत्रु बाधा से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन शनि देव को तेल चढ़ाएं, इसके साथ ही हनुमानजी के समक्ष तेल का दीपक प्रज्वलित करें। इसके बाद काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने आदि का दान जरूरतमंद लोगों को करें। इस कार्य को करने से आपको शत्रु बाधा से मुक्ति मिलती है।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर