सावन के तीसरे शनिवार ये उपाय करें, विवाह, धन संबंधी परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

कोलकाताः सावन का तीसरा शनिवार 30 जुलाई को है। शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित माना गया है। सावन के शनिवार को शनिदेव के साथ भगवान शंकर की पूजा करने से मनवांछित फलों के प्राप्ति की मान्यता है। सावन के तीसरे शनिवार को धन संपत्ति के अलावा कर्ज मुक्ति संबंधी वरदान भी मिलेंगे। शनिवार को सारे उपाय रात 10 बजे से पूर्व कर लिए जाएंगे।

रोजगार प्राप्ति के लिए करें ये उपाय-

शाम को पीपल के पेड़ पर एक सरसों का दीपक जलाएं। इसके बाद शनि चालीसा के साथ शनि मंत्रों का जाप करें। किसी गरीब या जरूरतमंद को कुछ सिक्कों का दान करें फिर निर्धन से एक सिक्का वापस मांग लें। उस सिक्के को अपने पास संभालकर रखें।

धन संपत्ति के लिए उपाय-

शनिवार को शाम को नीम की लकड़ी पर काले तिल का हवन करें। इसके बाद कुल 108 बार आहुति दें। हवन के बाद काली वस्तुओं का दान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।

विवाह संबंधी उपाय-

शाम के समय माता गौरी की विधिवत पूजा करें। माता को सुहाग की सामग्री अर्पित करें। पूजा के बाद शीघ्र विवाह की कामना करें। सुहाग की सामग्री किसी सुहागिन स्त्री को दान करें।

वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्या का उपाय-

प्रदोषकाल में माता पार्वती व भगवान शिव की पूजा करें। भगवान शिव व माता पार्वती को लाल पुष्प अर्पित करें। शिव चालीसा का पाठ करें। सुखद वैवाहिक जीवन की कामना करें।

 

 

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज पार्थ के विधानसभा क्षेत्र बेहला पश्चिम जाएंगी ममता

कोलकाता : राज्य के पूर्व मंत्री और तृणमूल के पूर्व महासचिव पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद आज पहली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके विधानसभा आगे पढ़ें »

ऊपर