बारिश में करें ये उपाय, घर में आएंगी खुशियां, पैसों की होगी बरसात

कोलकाताः बारिश यानी भोले शंकर का महीना ज्योतिषशास्त्र में काफी अच्छा माना गया है। हालांकि, जब बारिश हो रही हो तो विभिन्न तरह के पकवान खाने का मन करता है, लेकिन इस दौरान कुछ उपाय करेंगे तो घर में खुशियों का आगमन होगा और पैसों की भी कमी नहीं होगी। वास्तु में इसको लेकर काफी उपाय बताए गए हैं तो आइए जानते हैं, उन उपायों के बारे में…

  • कर्ज से मिलेगी मुक्ति

वास्तु के अनुसार माना जाता है कि अगर आपके ऊपर कर्ज है तो इसे बारिश के पानी से इसे उतारा जा सकता है। जमा किए गए बारिश के पानी में एक गिलास दूध मिलाकर नहाने से कर्ज जल्द उतर जाता है।

  • धन का होगा लाभ

वहीं, यह भी मान्यता है कि बारिश के पानी से मां लक्ष्मी का जलाभिषेक किया जाए तो धन लाभ होने लगता है। इसके लिए शुक्रवार के दिन बारिश के पानी को पीतल के एक बर्तन में इकट्ठा करें और इससे लक्ष्मी जी का जलाभिषेक करें। ये भी ध्यान रखें कि मां लक्ष्मी को कमल का पुष्प चढ़ाना न भूलें।

  • आर्थिक तंगी होगी दूर

अक्सर लोग आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं। ऐसे में बरसात के मौसम में किया गया उपाय कारगर हो सकता है। इसके लिए पहले मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी भर दें। घड़े को घर की उत्तर दिशा में रख दें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

  • संबंधों में आएगी मधुरता

विवाह के बाद अक्सर लोगों के जीवन में अनबन बनी रहती है। ऐसे में संबंधों में प्रेम बढ़ाने के लिए कांच की बोतल में बारिश के पानी को भर लें और फिर इस बोतल को कुछ दिनों के लिए बेडरूम में रख दें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम ममता ने पूरे सिस्टम को भ्रष्टाचार में डुबो दिया हैः मो.सलीम

कोलकाताः "राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशासन ही नहीं, पूरे सिस्टम को भ्रष्टाचार में डुबो दिया है।" यह कहना है मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के आगे पढ़ें »

ऊपर