बिना क्रीम के चेहरे का ऐसे रखें ख्याल

दिनभर ऑफिस से थक कर घर आने के बाद खाकर सोने का मन करता है। सुबह उठते ही ऑफिस जाने की जल्दी होती है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी चेहरे देखभाल करना भूल जाते हैं या थककर सो जाते हैं लेकिन कुछ ब्यूटी टिप्स है जिन्हें आप फॉलो कर अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं। अगर आप अपनी स्किन का ज्यादा ध्यान नहीं रख सकते हैं तो कुछ छोटे-छोटे तरीकें अपनाकर उसकी केयर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है वे टिप्स-

-बार-बार चेहरे को नहीं धोएं। ताजगी के लिए कई बार हम अपने चेहरे को धोते रहते हैं। लेकिन इससे आपके चेहरे का नेचरल ऑयल खत्म होने लगता है और स्किन ड्राय होने लगती है। आप दिन में एक या दो बार वाइप्स जरूर यूज कर सकते हैं।
-होंठ भले ही चेहरे की छोटी सी चीज हो। जिस पर लिपस्टिक लगाने से आपकी सभी समस्या छुप जाती है लेकिन मॉइश्चराइजर नहीं करने पर वह बेजान होने लगते हैं। फट जाते हैं। फिर कोई सा भी मौसम क्यों न हो। सूखने लगते हैं। इतना ही नहीं चमड़ी भी निकलने लगती है।
-तकिया तो सभी लोग लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रातभर आपके हेयर और स्किन से निकलने वाला ऑयल आपके तकिए पर चिपकता है। इसलिए समय-समय पर तकिए का कवर बदलते रहें। साथ ही कभी भी अपना चेहरा तकिए पर दबाकर नहीं सोएं। इससे आपके चेहरे का ऑयल खत्म हो जाता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ईडी से ​शिक्षा मंत्री ने मांगा चुनाव तक का समय, वार्ड कोआर्डिनेटर हुए कोरोना पाॅजिटिव

कोलकाता : आईकोर मामले में ईडी की टीम से शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने चुनाव तक का समय मांगा है। वहीं उनके करीबी 101 नम्बर आगे पढ़ें »

ऊपर