..ऐसे नहाएं कि पूरे दिन शरीर से आए भीनी-भीनी सी खुशबू

कोलकाता : शरीर को रोजाना साफ रखने के लिए आप नहाते तो हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि नहाने के भी कई प्रकार हो सकते हैं। आज आपको बताते हैं, अलग-अलग प्रकार से नहाने के तरीके और कैसे इस प्रकार नहाने से आपको कई तरह के सेहत और सौन्दर्य लाभ मिलते हैं। आइए, जानते हैं-
नीम बाथ
ये बाथ खासतौर पर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद होता है, जिनके शरीर पर फोड़े-फुंसी जैसे स्किन डिसीज होते हैं। इसके लिए नीम की पत्तियों व पुदीने की पत्तियों को उबाल लें, अब इस पानी को ठंडा करके अपने नहाने वाले पानी में मिलाएं और इस पानी से नहाएं। नियमित रूप से नीम बाथ लेने पर आपको कील-मुंहासे व फोड़े-फुंसी से निजात मिलेगा।
डियो बाथ
यह उन लोगों के लिए फायदेमंद हैं जिनके शरीर से बहुत ज्यादा पसीने की बदबू आती है। पसीने की दुर्गंध से बचने के लिए एक बाल्टी पानी में नमक व एक चम्मच डियो मिलाकर इस पानी से नहाएं। इस बाथ को लेने पर ताजगीभरा अहसास होगा। साथ ही दिन भर बॉडी से भीनी-भीनी सी खुशबू आती रहेगी।
रोज बाथ
ताजे देसी गुलाब के फूलों से नहाने का मजा ही कुछ अलग है। पांच-छह देसी गुलाब के पत्तों को एक अपने नहाने वाले टब में मिलकर रख दें। कुछ समय बाद आप इस पानी से नहाएं। आपका शरीर गुलाब सा महक उठेगा और आपके पास से दिनभर खुशबु आते रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर