जेएनयू कैंपस में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को उपद्रवियों ने किया अपमानित

Statue of Swami Vivekanand

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्रों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद आखिरकार मोदी सरकार को बढ़ी हुई फीस को कम करना ही पड़ा। एचआरडी मिनिस्ट्री ने बताया कि दरिद्र छात्रों के लिए सरकार ने आर्थिक सहायता के रूप में एक योजना का प्रस्ताव रखा है। अभी तक यह मामला शांत नहीं हुआ था कि जेएनयू कैंपस में उपद्रवियों ने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को अपमानित कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कैंपस में जिस स्‍थान पर चबूतरे पर प्रतिमा मौजूद है वहां अभद्र ‌टिप्पणियां लिखी गई हैं। हालांकि अभी तक यह सपष्ट नहीं हाे पाया है कि इस हरकत के लिए कौन जिम्मेदार है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

गुस्से में लिखे अभद्र संदेश

जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रशासनिक ब्लॉक में कुछ छात्र कुलपति से मिलने पहुंचे। ब्लाॅक के ठीक दाई तरफ स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा स्थित है। कुलपति को ब्लॉक में न पाकर छात्र गुस्सा गए। अन्य अधिकारियों को भी न पाकर उन्होंने दिवारों पर अभद्र संदेश लिख डाले। एक छात्र ने लिखा कि आप हमारे कुलपति नहीं है और कुछ ने तो अलविदा जैसे भी शब्दों का भी इस्तेमाल किया।

मालूम हो कि प्रशासनिक ब्लॉक के दाईं तरफ स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगी हुई है। इसके ठीक सामने जवाहर लाल नेहरू की भी प्रतिमा स्‍थापित है। घटना के बारे में तब पता चला जब कुछ छात्र विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक में कुलपति से मिलने पहुंचे। होस्टल की बढ़ी हुई फीस का विरोध करने के लिए छात्र एक साथ इकट्ठा हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएई और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के बढते मामलों की वजह से अगर इंडियन प्रीमियर लीग को भारत में आयोजित नहीं कराया जा सकता है आगे पढ़ें »

गृहमंत्रालय ने कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों को फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को दी मंजूरी

नयी दिल्ली : उच्च शिक्षा में कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों में फाइनल ईयर के एग्जाम करने की इजाजत गृह मंत्रालय ने दे दी है। सचिव आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर जारी आज फिर आये 800 के पार मामले, 22 की हुई मौत

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का बंगाल बनाना, उन्हें होगी सच्ची श्रद्धांजलि : राज्यपाल धनखड़

कोलकाता के नजदीक सौर पेड़ से रौशन होंगी पगडंडियां, पार्क

बंगाल में बने ऐप को ममता ने किया पेश कहा – यह देशभक्ति की पहचान

जब अपने छोड़ देते साथ, तब ये मुसलमान करते हिंदू कोरोना शवों का अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में पुलिस थाने बयान दर्ज कराने पहुंचे संजय लीला भंसाली

हिमाचल प्रदेश ने कोरोना काल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना देश का पहला राज्य

नेपोटिजम की बहस में जमकर ट्रोल हुए सूरज पंचोली

ऊपर