दलबदल मामले में झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती


रांची : झारखंड का दलबदल मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। झारखंड विधानसभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटिशन दायर कर दिया है। एसएलपी दायर कर झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। झारखंड विधानसभा अध्यक्ष द्वारा बाबूलाल मरांडी के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए जारी नोटिस पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई। साथ ही झारखंड विधानसभा के स्पीकर न्यायाधिकरण में हो रही सुनवाई पर 13 जनवरी तक हाईकोर्ट ने रोक लगाई है। इस मामले पर बाबूलाल मरांडी ने पहले ही सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दायर की है। इससे पहले हाईकोर्ट की तरफ से भी इस पर एक फैसला आ गया है। बता दें कि झारखंड विधानसभा में भाजपा की ओर से बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुना गया था। इस हिसाब से उन्हें विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष चुना जाना था लेकिन जेवीएम के विलय के बाद विधानसभा में इस बात पर विवाद खड़ा हो गया कि मरांडी को नेता प्रतिपक्ष नहीं चुना जा सकता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई ने रेलवे के एक सीनियर अफसर समेत 3 को किया गिरफ्तार

आरोपियों के पास से 1 करोड़ रुपये बरामद नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को 1 करोड़ आगे पढ़ें »

बॉयफ्रेंड से बात करने से रोका पिता ने तो नाबालिग बेटी ने कर दी हत्या

लाश सड़ने पर डाला परफ्यूम मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के बैतूल से सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक दत्तक (गोद ली हुई) पुत्री आगे पढ़ें »

ऊपर