सूर्य देव रहेंगे प्रसन्न तो करेंगे मालामाल

कोलकाता : रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है। मान्यता है कि इस दिन उन्हें अर्घ्य देना, पूजा करना व व्रत रखने का विशेष महत्व है। कहा जाता कि इस दिन खासतौर पर सूर्य देव की पूजा व कुछ उपाय करने शुभफल की प्राप्ति होती है। आर्थिक समस्या दूर होकर बुद्धि, बल, विद्या का विकास होता है। तरक्की के रास्ते खुलते हैं। तो चलिए आज हम आपको सूर्य देव की कृपा पाने के लिए कुछ उपाय बताते हैं…
* आर्थिक समस्या होगी दूर
रविवार की रात 1 गिलास दूध अपने सिरहाने रख कर सोएं। अगली सुबह यानी सोमवार को सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें। फिर उस दूध को बबूल के पेड़ में डाल आए। इस टोटके को 7 से 11 रविवार तक करने से आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी।
* सूर्यदेव की होगी विशेष कृपा
इस दिन आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि इसेसे सूर्यदेव की विशेष कृपा बरसती है। साथ ही घर में बरकत बनी रहती है।
* सकारात्मक ऊर्जा के लिए
सूर्य देव अंधकार मिटाकर प्रकाश फैलाने वाले देवता माने जाते हैं। इसलिए रोजाना जल में थोड़ा कुमकुम व लाल फूल डालकर जल चढ़ाएं। इससे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ने के साथ सेहत भी सही रहती है। अगर आप रोज ऐसा नहीं कर सकते हैं तो रविवार के दिन जरूर करें।
* धन लाभ के बनेंगे योग
रविवार को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं। इससे आर्थिक समस्या दूर होकर धन लाभ का योग बनता है।
* पैसों की किल्लत होगी दूर
रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाएं। इससे महालक्ष्मी की असीम कृपा होने से घर में धन-धान्य भरा रहता है।
* घर में होगा मां लक्ष्मी का वास
धन की देवी लक्ष्मी की कृपा हर कोई पाना चाहता है। इसके लिए रविवार की शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर को रूद्राक्ष चढ़ाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से घ में मां लक्ष्मी का वास होता है।
* मनोकामना होगी दूर
रविवार की शाम को पीपत के पत्ते पर अपनी इच्छा लिखकर बहते हुए जल में प्रवाहित करें। इससे आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी।
* घर में बनी रहेगी बरकत
रविवार को चीटियों को शक्कर खिलाएं। इससे मां लक्ष्मी की कृपा होने से घर में अन्न व धन की कमी नहीं होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती के साथ धोखा, फर्जी टीकाकरण शिविर में लगवा दी ‘वैक्सीन’

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद मिमी चक्रवर्ती के साथ 'धोखा' हो गया है। दरअसल, सांसद चक्रवर्ती ने दावा किया है कि उन्होंने कोलकाता आगे पढ़ें »

सेंट्रल एवेन्यू के कपड़े के गोदाम में लगी आग

कोलकाताः जोड़ासांको थाना अंतर्गत 155 सेंट्रल एवेन्यू के एक बिल्डिंग के एक तल्ले पर स्थित रुमाल के गोदाम में आग लग गई। बुधवार की दोपहर आगे पढ़ें »

ऊपर