अगर रविवार के दिन…

कोलकाताः हिंदू धर्म में हर दिन का अपना महत्व है और यह किसी न किसी भगवान को समर्पित है। मान्यता के मुताबिक रविवार का दिन सूर्य भगवान को समर्पित है रविवार के दिन सूर्य की पूजा का विधान है। इस दिन सूर्य ग्रह अपनी सबसे अधिक ऊर्जा लिए होते हैं। मान्यता के मुताबिक रविवार के दिन जिस व्यक्ति का जन्म होता है उसे हर कार्य में सफलता मिलती है। इस दिन का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस‍ दिन अगर पूर्व दिशा से किसी यात्रा की शुरुआत करें तो बेशक जातक को जरूर सफलता मिलेगी।

जातक की कुंडली में सूर्य की स्थिति ठीक होनी चाहिए। जिससे व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान मिलता है। इसके साथ ही उसके जीवन के कष्ट दूर होते हैं और वह खुशहाल जीवन यापन करता है।

भास्कर, रवि यानी सूरज को सभी तरह से शुभ माना जाता है। सूरज की आती किरणों से अगर कोई कुछ मांगे तो उसकी हार्दिक इच्‍छा जरूर पूरी होती है। यदि कोई प्रेमी प्यार में सफल होना चाहता है तो वह सूर्य से प्रार्थना करें।

जिसे आप सिर्फ रविवार के दिन आजमा सकते हैं। अपार धन-धान्य, सुख-समृद्धि, यश-वैभव, ऐश्वर्य और संपन्नता को पाने के लिए इसे एक बार अवश्य आजमाएं। अगर घर में नकारात्मक शक्तियां हुई, तो उनका असर तेजी से खत्म खत्म होगा और समस्त कार्यों में चमकदार सफलता मिलेगी।

रविवार को करें ये काम

इस दिन तांबे या अन्य सिक्के को बहते पानी में बहाएं।
चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं।
गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें।
सूर्य को उच्च करने के लिए बहते जल में गुड़ और चावल प्रवाहित करें।

दोष निवारण के उपाय

सूर्य विष्णु का रूप है इसलिए सूर्य पूजा करें।
सुबह सूर्य को अर्घ्य देना उत्तम होता है।
सुख-शांति के लिए हरिवंशपुराण का पाठ भी करें।
तांबे के दो बराबर के टुकड़े लें। इनमें एक को मन में कोई भी संकल्प लेकर बहते पानी में बहा दें। आपका संकल्प जरूर पूरा होगा। दूसरा टुकड़ा हमेशा अपनी जेब या पर्स में साथ रखें।

हृदय रोग, पेट के रोग, आंखों की तकलीफ, झूठे आरोप या धन हानि हो तो तांबा या गेहूं का दान करें।

रविवार को करे ये खास टोटका

कोई भी काम शुरू करने से पहले गुड़ या मिठाई खाएं और पानी पिएं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर