वैक्‍सीन न लगवाने की ऐसी जिद, वीडियो देख नहीं रुकेगी आपकी हंसी

नई दिल्ली : देशभर में वैक्सीनेशन शुरू हुए एक साल हो गया। लेकिन अबतक लोगों के मन से वहम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। अब बलिया से कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिन्हें देखकर आपको हंसी भी आएगी और साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत और हालात पर तरस भी आएगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कोविड वैक्सीन न लगवाने पड़े, इसलिए पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद प्रशासन के लोगों ने व्यक्ति को पेड़ से नीचे उतारकर उसे कोविड वैक्सीन की डोज लगाई। एक अन्य वीडियो में नदी के किनारे एक नाविक अधिकारी से ही हाथापाई करने लगता है और उसे जमीन पर गिरा देता है।
वैक्सीनेशन को तेज करने की कोशिश
यूपी के बलिया में वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम अब खेत, खलिहान, गांव और नदी के घाटों तक जाकर लोगों को वैक्सीनेट करने के लिए एक अभियान चला रही है। यहां लोगों द्वारा वैक्सीन नहीं लेने के लिए वैक्सीनेशन टीम के साथ हाथापाई, उठा पटक और पेड़ पर चढ़कर वैक्सीन टीम से भागने और बचने की लाइव तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।
वैक्सीनेशन के डर से पेड़ पर चढ़ा शख्स
वायरल वीडियो में कोविड वैक्सीनेशन टीम के सामने ही वैक्सीन नहीं लगवाने के लिए एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़ा दिखाई दे रहा है जिसे वैक्सीन टीम समझाकर पेड़ से नीचे उतारने का प्रयास कर रही है। वह व्यक्ति पेड़ से नीचे नहीं उतर रहा है। वैक्सीन टीम से बचने और भागने का दूसरा मामला भी यूपी के बलिया का है। यह वीडियो UP के बलिया का है। इसे ANI ने पोस्ट किया है, पहले इसे बिहार का बताया गया लेकिन बाद में सुधार करते हुए बलिया का ही कहा जा रहा है।

 

नाविक ने भी खूब हंगामा किया
इस वीडियो में एक नाविक को वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची टीम के साथ नाविक द्वारा टीम को बार-बार पकड़ना, उसे उठाकर पटकने से लेकर टीम मेंबर का मास्क छीने जाने की तस्वीरें साफ दिखाई देती हैं। वीडियो की मानें तो जो व्यक्ति पेड़ पर चढ़ा है वह विकास खंड रेवती के ग्राम पंचायत हंड़िहा कला का है। दूसरा वीडियो सरयू नदी के के किनारे भच्चर कटहा ग्राम पंचायत के एक नाविक का है। दोनों वीडियो टीकाकरण अभियान के दौरान का है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता में भी मंडराया मंकी पॉक्स का साया

कोलकाता : मंकी पॉक्स लेकर राज्य में भी ख़तरा मंडरा रहा है। यही कारण है कि एयरपोर्ट व विभिन्न सीमाई इलाकों में इसे लेकर सतर्कता आगे पढ़ें »

पत्नी की लाश संग सोता रहा शराबी पति, धारदार हथियार से कर दिया था कत्ल

बिना जबड़े का है ये शख्स, ना बोल पाता है, ना खा, बताया कैसे मिली दुल्हन

बंगाल में भाजपा को 11 महीने में 5 बड़े नेताओं ने दिया बड़ा झटका

बेहला में अधेड़ महिला का सड़ा-गला शव मिला

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा

ब्रेकिंगः अर्जुन के कार्यालय से हटाये जा रहे भाजपा के झंडे और पोस्टर्स

ब्रेकिंग : बंगाल में भाजपा को जोर का झटका, 26 महीने बाद अर्जुन की घरवापसी

श्रीदेवी के साथ बोनी कपूर मना रहे थे सुहागरात तो अर्जुन और उनकी मां का हुआ बुरा हाल, खुद एक्टर ने सुनाया दर्द…

मंडप के नीचे खुली दूल्हे की पोल, सात फेरों से पहले गिरी विग, गंजा पति देखकर भड़की दुल्हन ने…

ऊपर