इन वस्तुओं को रखने से जेब में नहीं टिकते पैसे

हर व्यक्ति आर्थिक संपन्नता चाहता है। हर किसी की इच्छा होती है कि उसकी जेब पैसों से भरी रहे लेकिन धन आगमन की स्थिति हमेशा एक जैसी बनी रहना मुमकिन नहीं है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसों को रखने का ढंग काफी हद तक दर्शाता है कि पैसे टिकेंगे या नहीं। धन-पैसे का रख-रखाव आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सहायक होता है। यदि धन का सही रख-रखाव नहीं किया जाए तो कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।
> वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कुछ चीजों को रखना अशुभ माना जाता है, जिसकी वजह से पर्स में पैसे नहीं रुकते। साथ ही खर्च भी बढ़ जाता है। आइए वास्तु के अनुसार जानते हैं कि किन वस्तुओं को रखने से जेब में पैसे नहीं टिकते।
> वास्तु के अनुसार बहुत से लोग पुरानी रसीद, बिल भी पर्स में रखते हैं। इससे पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है। दरअसल, पुराने कागजात और रद्दियों पर राहु का प्रभाव होता है, इसलिए किसी रसीद या कागज को पर्स में नहीं रखना चाहिए।
> वॉलेट या जेब में रखने वाले पर्स में लोहे की वस्तुएं जैसे चाकू, ब्लेड कभी भी ना रखें। इसके अलावा पर्स में दवाईयां रखना भी शुभ नहीं माना जाता। इससे जेब में पैसे नहीं रुकते।
> पर्स कभी भी फटा हुआ या खराब अवस्था में नहीं होना चाहिए। फटा हुआ पर्स आर्थिक संकट को दर्शाता है। इसलिए पर्स फटे तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए।
> धन को सुव्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार घर में अगर सिक्के इधर-उधर पड़े रहते हैं तो कर्ज़ की समस्या बढ़ सकती है।
> पर्स में रखे सिक्कों की आवाज नहीं आनी चाहिए। इसके अलावा मां लक्ष्मी की धन वर्षा करते हुए एक छोटी तस्वीर साथ रखने से पैसे में बरकत होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चैत्र नवरात्र पूजा-पाठ के ल‍िए ये सामग्रियां लेना न भूलें, पूजा रह जाती है अधूरी

कोलकाताः चैत्र नवरात्र की शुरुआत कल यानी क‍ि 13 अप्रैल मंगलवार से हो रही है। ऐसे में यकीनन आप भी मां दुर्गा की पूजन सामग्री आगे पढ़ें »

सात फेरे होते ही दुल्हन नगदी-जेवरात लेकर फरार

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में शादी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। परतापुर में हाईवे स्थित शिव मंदिर में आगे पढ़ें »

मप्र, छत्तीसगढ़, बंगाल समेत इन राज्यों में हो सकती तेज बारिश

किन्नर एकता को मारने के लिए दी गई 55 लाख रुपए की सुपारी

Delhi murder

शर्मनाक : मंदिर में तोड़फोड़ करने से रोका तो दलित बुजुर्ग पर चढ़ाया ट्रैक्टर, फिर पीटकर मार डाला

prashant

वायरल ऑडियो चैट पर बोले पीके- जो कहा वो सबकुछ पब्लिक, मोदी लोकप्रिय हैं इसलिए…

नवरात्रि कल, आज ही जुटा लें कलश स्थापना के लिए जरूरी सामग्री

बंगाल में मोदी का जाति कार्ड : दीदी की पार्टी ने अनुसूचित जाति को भिखारी कहा, यह बाबा साहब का अपमान

हरिद्वार कुंभ में उमड़ी भीड़, कोरोना नियमों का उल्लंघन, कई साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गए

गर्मियों में टेनिंग होगी गायब चेहरे पर आएगा निखार

ऊपर