घर में न रखे मां लक्ष्मी की ऐसी फोटो, हो जाएंगे कंगाल

कोलकाताः अगर आप धन संबंधी परेशानियों को लेकर चिंतित रहते हैं तो इसका कारण आपके घर में मौजूद वास्तुदोष हो सकता है। लक्ष्मी प्राप्ति की इच्छा करने वाला जातक अपने घर में लक्ष्मी की पूजा करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं देवी लक्ष्मी को स्थापित करने से पहले कुछ खास बातों की जानकारी होना जरूरी है। कहा जाता है कि अगर इन बातों का ख्याल न रखा जाएं तो घर में कंगाली आने लगती है।
1. शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मी माता के ऐसे स्वरूप का पूजन नहीं करना चाहिए जिसमें वो उल्लू की सवारी कर रही हों। उनके इस रूप के पूजन से धन आगमन के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं। अगर कहीं से धन आ भी जाए तो वो टिकता नहीं, खर्च हो जाता है।
2. लक्ष्मी जब गरुड़ पर सवार होती हैं, तब वो भगवान विष्णु के साथ विराजमान होती हैं। तब वह गरुड़ वाहिनी कहलाती हैं। श्री हरि विष्णु और देवी लक्ष्मी गरूड़ पर सवार हों, ऐसे स्वरूप को घर में रखने से कभी भी आर्थिक अभाव का सामना नहीं करना पड़ता।
3. लक्ष्मी जी के आठ स्वरूप हैं उनके किसी भी स्वरूप को घर में जगह दे सकते हैं। गृहस्थ लोगों के लिए बैठी लक्ष्मी समृद्धि-संपन्नता की प्रतीक हैं, कार्य स्थानों पर खड़ी लक्ष्मी का पूजन करने से दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की होती है।
4. शास्त्रों में कहा गया है कि देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए महालक्ष्मी का ऐसा स्वरूप विराजित करें, जिसमें वो श्री हरि विष्णु के चरण दबा रही हों।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पहली मुलाकात में प्यार, शादी के महीनों बाद पति को चला पता, पत्नी थी पोर्न स्टार

नई दिल्ली : एक शख्स को पहली नजर में ही एक युवती से प्यार हो गया। दोस्ती रिश्ते में बदल गई और शख्स ने उस आगे पढ़ें »

ऊपर