रेलवे आरक्षण टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में स्टेशन मास्टर गिरफ्तार

railway

बरेली : बरेली में रेलवे आरक्षण टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में एक स्टेशन मास्टर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपराध अनुसंधान शाखा (सीआईबी) के निरीक्षक मयंक चौधरी ने शुक्रवार को बताया कि उनकी टीम के दारोगा कृष्ण जोशी गुरुवार को बनबसा रेलवे स्टेशन पर आरक्षण केंद्र तथा अनारक्षित टिकट खिड़की पर निगरानी कर रहे थे। इस बीच उन्होंने देखा कि आरक्षण टिकट बना रहे रेलकर्मी ने वातानुकूलित श्रेणी के दो टिकट बनाकर अपने पास रख लिए। तत्काल श्रेणी के टिकट बुक करने का समय खत्म होने के बाद वह कक्ष से बाहर निकला और वे टिकट बाहर मौजूद शख्स शुभम को दिए। इसी दौरान दोनों को पकड़ लिया गया।

100 रुपये अधिक लेकर बेचता था टिकट

निरीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि टिकट देने वाला स्टेशन पर ही तैनात स्टेशन मास्टर कौशल कुमार है। वह प्रति सीट 100 रुपये अतिरिक्त लेकर टिकट बेचता है। दूसरा आरोपी टिकट दलाल शुभम है, जो यात्रियों से आरक्षण के एवज में 300 से 400 रुपये लेता है।

ड्यूटी खत्म होने के बाद करता था कालाबाजारी

रेलवे पुलिस बल के अनुसार जांच में पता चला कि आरोपी स्टेशन मास्टर की ड्यूटी सुबह आठ बजे खत्म हो गई थी लेकिन टिकटों की कालाबाजारी के लिए वह बिना ड्यूटी टिकट जारी कर रहा था। दोनों आरोपियों के पास से टिकट कालाबाजारी के साक्ष्यों को कब्जे में ले लिया गया है।

दोनों आरोपियों को हुए गिरफ्तार

चौधरी ने बताया कि मोबाइल फोन तथा अन्य दस्तावेजों की जांच में मालूम हुआ कि मामले में कार्यकारी स्टेशन अधीक्षक की भूमिका भी संदिग्ध है। इसकी जांच चल रही है। बहरहाल, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आरपीएफ पोस्ट पीलीभीत के सुपुर्द कर दिया गया। दोनों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केशपुर में वोट लूटे नहीं जाते तो भाजपा की जीत होतीः शुभेंदु

मिदनापुर: एक समय तृणमूल के हेवीवेट नेता माने जाने वाले राज्य के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी तृणमूल से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के होकर आगे पढ़ें »

voter card

तनिक भी मिली लापरवाही तो गिरेगी गाजः चुनाव आयोग

कानून व्यवस्था की रिपोर्ट से असंतुष्ट कहा नहीं मानी आयोग की बात तो कड़ी कार्रवाई सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः चुनाव आयोग ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को आगे पढ़ें »

ऊपर