श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 7 मछुआरों को किया गिरफ्तार

Sri Lankan Navy arrested 7 fishermen from Tamil Nadu

रामेश्वरम : श्रीलंका की नौसेना ने मंगलवार सुबह नेदुंतीवू द्वीप इलाके से तमिलनाडु के 7 मछुआरों को मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी यहां के मछुआरा संगठन के एक नेता द्वारा दी गई है। बताया जा रहा है कि श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ रहे 2,000 से अधिक मछुआरों को वहां से खदेड़ दिया और 50 से अधिक नौकाओं के जाल काट दिए। वहीं गिरफ्तार मछुआरों को श्रीलंका के कांगेसंतुरई बंदरगाह ले जाया गया है।

500 से अधिक नौकाओं में गए थे मछुआरे

यह घटना मंगलवार सुबह की है, जब रामेश्वरम से मछुआरे 500 से अधिक नौकाओं में सवार होकर मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे और नेदुंतीवू के नजदीक मछली पकड़ रहे थे। रामेश्वरम मछुआरा संगठन के अध्यक्ष पी सेसुराजा ने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना का एक गश्ती दल उस जल क्षेत्र पर पहुंचा और सात मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया तथा उन्हें नौका के साथ श्रीलंका के कांगेसंतुरई बंदरगाह ले गया।

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

सेसुराजा ने बताया कि 7 मछुआरों की गिरफ्तारी के बाद श्रीलंकाई नौसेना ने अन्य मछुआरों का पीछा किया, जिसके कारण उन्हें मछली पकड़े बिना ही समुद्र तट पर वापस लौटना पड़ा। श्रीलंकाई नौसेना के अधिकारियों ने नेदुंतीवू जलक्षेत्र में 31 जुलाई को भी 7 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। ये मछुआरे भी रामेश्वरम के निवासी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर