श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 7 मछुआरों को किया गिरफ्तार

Sri Lankan Navy arrested 7 fishermen from Tamil Nadu

रामेश्वरम : श्रीलंका की नौसेना ने मंगलवार सुबह नेदुंतीवू द्वीप इलाके से तमिलनाडु के 7 मछुआरों को मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी यहां के मछुआरा संगठन के एक नेता द्वारा दी गई है। बताया जा रहा है कि श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ रहे 2,000 से अधिक मछुआरों को वहां से खदेड़ दिया और 50 से अधिक नौकाओं के जाल काट दिए। वहीं गिरफ्तार मछुआरों को श्रीलंका के कांगेसंतुरई बंदरगाह ले जाया गया है।

500 से अधिक नौकाओं में गए थे मछुआरे

यह घटना मंगलवार सुबह की है, जब रामेश्वरम से मछुआरे 500 से अधिक नौकाओं में सवार होकर मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे और नेदुंतीवू के नजदीक मछली पकड़ रहे थे। रामेश्वरम मछुआरा संगठन के अध्यक्ष पी सेसुराजा ने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना का एक गश्ती दल उस जल क्षेत्र पर पहुंचा और सात मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया तथा उन्हें नौका के साथ श्रीलंका के कांगेसंतुरई बंदरगाह ले गया।

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

सेसुराजा ने बताया कि 7 मछुआरों की गिरफ्तारी के बाद श्रीलंकाई नौसेना ने अन्य मछुआरों का पीछा किया, जिसके कारण उन्हें मछली पकड़े बिना ही समुद्र तट पर वापस लौटना पड़ा। श्रीलंकाई नौसेना के अधिकारियों ने नेदुंतीवू जलक्षेत्र में 31 जुलाई को भी 7 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। ये मछुआरे भी रामेश्वरम के निवासी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश का बजट जनता की आकांक्षाओं के साथ छलावा : मायावती

नयी दिल्ली : बसपा की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को जनता की अपेक्षाओं के साथ छलावा बताते हुए कहा आगे पढ़ें »

 गौतमबुद्धनगर के बिसरख इलाके में मुठभेड़ में छह बदमाशों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गौतमबुद्धनगर के बिसरख क्षेत्र से मुठभेड़ में कपड़ा व्यवसायी की हत्या को अंजाम देने आगे पढ़ें »

ऊपर