राशि के अनुसार हर बार ग्रॉसरी स्टोर से आप क्या खरीदते हैं, जानिए

कोलकाताः ग्रॉसरी की खरीदारी एक ऐसी चीज है जो हम सभी करते हैं। जब भी हमें लगता है कि ये पैंट्री की जरूरी चीजों को खरीदने करने का समय है, तो हम एक सूची बनाते हैं, हमारे क्विन्टेशियल ग्रॉसरी शॉपिंग क्लॉथ बैग को उठाते हैं और नजदीकी डिपार्टमेंटल स्टोर में चले जाते हैं। जब हम अपनी जरूरतों के अनुसार वस्तुओं को खरीदते हैं, तो हमारी राशि हमारे ग्रॉसरी च्वाइसेज को प्रभावित करती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हम सभी की अपनी पसंद और नापसंद हमारे राशियों पर आधारित होती है और ये बात ग्रॉसरी की खरीदारी पर भी लागू होती है। तो यहां उन फूड आइटम्स को शामिल किया गया है जिन्हें आप अपनी राशि के अनुसार ग्रॉसरी की खरीदारी करते समय खरीद सकते हैं।

मेष राशि

मेष राशि में जन्मे लोग शांत और रचना करने वाले होते हैं और उनकी निंदा उनकी ग्रॉसरी की खरीदारी की आदतों में भी रिफ्लेक्ट होती है। ग्रॉसरी की खरीदारी करते समय सबसे ज्यादा संभावना ये रहती है कि वो आइसक्रीम या ठंढे पेय के डिब्बे खरीद सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग लग्जरी के शौकीन होते हैं और वास्तव में रसोई घर में चिल्लाना पसंद नहीं करते हैं जब वो किसी फैंसी भोजन के लिए तरसते हैं। इसलिए वो रेडीमेड पास्ता, सॉस और डिब्बाबंद भोजन जैसे रेडी-टू-ईट फूड आइटम्स के बहुत सारे पैक खरीद सकते हैं। वो इनका इस्तेमाल तब करते हैं जब वो खाना पकाने के मूड में नहीं होते, लेकिन कुछ स्वादिष्ट और ऑफबीट चाहते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोग खाना पकाने, नई और विदेशी चीजों को आजमाने के बहुत शौकीन होते हैं। उनकी ग्रॉसरी की खरीदारी की टोकरी विदेशी सामग्रियों से भरी होने की संभावना होती है जो वो अपने रसोई घर में इस्तेमाल करते समय यूनिक और अच्छा खाना बनाने की कोशिश करते हैं।

कर्क राशि

अन्य राशियों के विपरीत, कर्क राशि वाले जातक खरीदारी करते समय अतिरिक्त और अनावश्यक सामान खरीदने से बचते है क्योंकि वो होमबाउंड हैं, इसलिए वो अपनी ग्रॉसरी की सूची से चिपके रहना पसंद करते हैं और घर के प्रत्येक सदस्य की पसंदीदा खाद्य सामग्री भी खरीदते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग बोल्ड, उग्र और मसालों को चाहने वाले होते हैं। उनकी पर्सनालिटी की ही तरह, उन्हें ग्रॉसरी की खरीदारी के दौरान मिर्ची, ताबस्को और चिली सॉस जैसे स्पाइसी फूड आइटम्स लेना ज्यादा पसंद होता है। उनके मसालों वाले स्नैक्स और सामग्री खरीदने की ज्यादा संभावना होती है।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातक व्यावहारिक और तार्किक लोग होते हैं। वो पैसे बचाने में भी महान होते हैं और खरीदने से पहले हर वस्तु की कीमत को दो बार जांचते हैं। वो उन वस्तुओं की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं, जो एक रियायती मूल्य पर उपलब्ध होते हैं।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातक अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हैं और संतुलित भोजन करना पसंद करते हैं। ग्रॉसरी की खरीदारी करते समय, वो हरी पत्तेदार सब्जियां, फल, नट्स, और कम कैलोरी वाले स्नैक्स जैसे स्वस्थ और आहार आइटम खरीदते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक इंटेंस और डीप सोल वाले लोग होते हैं जो अपने रहस्यमय और भावुक व्यक्तित्व के समान फूड आइटम्स को खरीदते हैं। वो डार्क चॉकलेट, अंजीर, बैगेल, ब्लैकबेरी जैसी वस्तुओं की खरीदारी करते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातक हमेशा आगे बढ़ते हैं, इसलिए वो सबसे ज्यादा फुस्स-फ्री इनग्रेडिएंट्स खरीदते हैं और इससे उन्हें जल्द ही एनर्जी मिल सकती है। ग्रॉसरी की खरीदारी करते समय उन्हें प्रोटीन बार, एनर्जी ड्रिंक और ग्रेनोला बार जैसे फूड आइटम्स लेना ज्यादा पसंद होता है।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातक स्वस्थ खाना पसंद करते हैं और अपने स्वास्थ्य और शुगर के लेवल को ध्यान में रखते हैं। वो फल, केल, कोम्बुचा आदि जैसी चीजें खरीदते हैं, जो कि पेट के लिए सही हैं और स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातक कई अलग-अलग ग्रॉसरी शॉप्स से अलग-अलग तरह के इनग्रेडिएंट्स खरीदते हैं। वो सभी नए तरह की डिशेज बनाने की कोशिश करते हैं जिसके लिए वो यूनिक और विदेशी फूड आइटम्स को खरीदते हैं।

मीन राशि

क्योंकि मीन राशि में जन्मे लोग कलापूर्ण, रचनात्मक और कल्पनाशील होते हैं, इसलिए उन्हें कलरफुल फूड आइटम्स ज्यादा पसंद होते हैं, चाहे वो रंगीन अनाज हो या कोई भी वस्तु जो उनकी आंखों को अच्छा लग जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

छठवें चरण का प्रचार थमा, मतदान 22 अप्रैल को

बड़े पैमाने पर हिन्दीभाषी विधानसभा सीटें हैं शामिल कोलकाताः राज्य में छठवें चरण का चुनावी प्रचार सोमवार को समाप्त हो गया। इस चरण के प्रचार को आगे पढ़ें »

दूध में मिलाकर पीएं ये खास चीजें, मजबूत होगी इम्यूनिटी कोरोना रहेगा दूर

कोलकाताः वैश्विक महामारी घोषित हो चुका कोरोना एक बार फिर तेजी से अपने पैर पसार रहा है। रिपोर्टों और कुछ विशेषज्ञों के अनुसार, कोविड-19 इस आगे पढ़ें »

ऊपर