गहलोत की नामंजूरी होने पर भी सोनिया गांधी ने सचिन पायलट को बुलाया

Sachin Pilot and Ashok Gehlot

जयपुर : कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई। गौरतलब है कि इस बैठक में सचिन पायलट को भी आमंत्रित किया गया था। पार्टी अध्यक्ष के बुलावे पर सचिन इस बैठक में शामिल हुए जहां पर राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत और उप मुख्यमंत्री पायलट के बीच जारी गतिरोध फिर से सार्वजनिक हो गया है।

मुलाकात कर विशेष आग्रह किया
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्रियों की इस बैठक में शामिल होने के लिए पायलट ने गुरुवार शाम को सोनिया से मुलाकात कर विशेष आग्रह किया था। गौरतलब है कि गुरुवार को सोनिया ने पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ आगामी कुछ महिनों में होने वाले 3 राज्यों के चुनाव को लेकर रणनीति बनाने पर चर्चा की। इसके बाद अगले दिन यानी शुक्रवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपने आवास 10 जनपथ पर बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम गहलोत, डिप्टी सीएम पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद रहें।

पायलट को नहीं शामिल करना चाहते थे गहलोत
कयास लगाई जा रही है कि सोनिया के आवास पर चल रही मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष राजस्थान को लेकर अलग से बैठक कर सकती हैं। सूत्रों की मानें तो गहलोत इस बैठक में पायलट को शामिल किए जाने के पक्ष में नहीं थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर