सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थी प्रियंका, काफिला रोका तो धरने पर बैठी

Uttar Pradesh, Sonbhad massacre, Priyanka sitting on the dharna

सोनभद्रः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार की सुबह सोनभद्र हत्‍याकांड के पीड़ित परिवारवालों से मिलने जा रही थीं तभी प्रशासन ने उनके काफिले को रोक दिया गया। प्रियंका इसके बाद वहीं धरने पर बैठ गईं। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ चार लोगों के साथ पीड़ितों के परिवारवालों से‌ मिलने आई हूं। फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने से रोक रहा है।  इसपर पुलिस का कहना था कि उन्हें उपर से आदेश मिला है। बताया जा रहा कि प्रियंका घायलों को अस्पताल में देखने के बाद उनके परिवारवालों से मिलने जा रही थीं। परंतु नारायणपुर (मिर्जापुर) के पास प्रशासन ने उन्हें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी।

सोनभद्र हत्याकांड की वजह जमीनी विवाद
मालूम हो कि सोनभद्र के घोरावल में गत 17 जुलाई को जमीनी विवाद को लेकर 10 लोगों को गोली मार दी गई थी जिससे उनकी मौत हो गई थी। वहीं घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हत्‍याकांड मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भोर्तिया सहित अन्य 27 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है।

कानून व्यवस्‍था पर उठाए सवाल

इससे पहले सोनभद्र हत्याकांड में घायल हुए लोगों को देखने अस्पताल पहुंची प्रियंका ने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्‍था खराब चल रही। उन्‍‌होंने कहा कि राज्य में अपराधी खुलेआम अपराध कर रहे हैं और सरकार सो रही है।

योगी को लिखा था पत्र

गौरतलब है कि गुरुवार को प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर सुरक्षा इंतजामों की सराहना की थी। साथ ही ये भी लिखा था कि वह सुरक्षा के इंतजाम की वजह से जनता को होने वाली परेशानी से दुखी हैं। ऐसे में राज्य में यात्रा के दौरान सुरक्षा का दायरा कम रखा जाए ताकि जनता का सेवक होने के नाते उनके कारण लोगों को परेशानी न हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

zakir

जाकिर नाइक की बोलती बंद, मलेशिया ने धार्मिक भाषण देने पर लगाई रोक

कुआलालमपुर : मलेशिया में भड़काऊ भाषण देने के कारण इस्लामिक धर्म उपदेशक जाकिर नाइक पर पूरे देश में रोक लगा दी गई है। मलेशियाई सरकार आगे पढ़ें »

गाय को बचाने गए 3 किसानों की करंट लगने से मौत

बक्सर : जिले में गाय को बचाने गए 3 किसानों की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लक्ष्मण डेरा बधार में खेत आगे पढ़ें »

ऊपर