आज करें इन चीजों का दान, शिव जी भर देंगे खुशियों से झोली

कोलकाताः सोमवार के दिन कुछ ऐसे उपाय हैं जो आपको न केवल जीवन में आगे बढ़ने में मदद करते हैं, बल्कि आपको हर काम में विजयी भी बना सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ग्रहों के कमजोर होने या ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण जीवन में सफलता नहीं मिल पाती या किसी भी काम को करने पर हार का सामना करना पड़ता है।

ऐसा होने के पीछे वजह चाहे जो हो, अगर आप कुछ उपाय सोमवार को अपना लें तो आपकी सारी समस्याएं दूर हो सकती हैं। ये उपाय इतने सरल और आसान हैं जिसे कोई भी कर सकता है। तो आइए जानें कि सोमवार के वो कौन से उपाय हैं जो आपको जीवन के हर क्षेत्र में वियजी बना सकते हैं।

सोमवार के अचूक टोटके, जीवन में दिलाएंगे सफलता

1. सोमवार को इस दिशा में करें यात्रा 
यदि सोमवार के दि दक्षिण से पश्चिम की यात्रा की जाए तो वह बहुत फलदायी मानी गई है। इस दिन इस दिशा में यात्रा करना सफलता के दरवाजे खोलता है।

2. इन कार्यों को हमेशा सोमवार को ही करें 
चन्द्रमा का सीधा संबंध शिवजी से माना गया है। इसलिए मकान बनवाने, शादी, नामकरण और विद्या से जुड़े कार्य के लिए सोमवार का
दिन ही चुनना चाहिए।

3. कष्ट निवारण के लिए ये करें ये काम 
यदि जीवन में कठिनाई आ रही और किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही तो सोमवार के दिन शिव का जल या दूध का अभिषेक करना चाहिए। ये आपकी समस्या को दूर कर देगा।

4. मानिसक कष्ट को दूर करने के लिए करें 
ये उपाय आपका कष्ट मानसिक है तो आपको सोमवार के दिन में शिवजी की पूजा करनी चाहिए और शाम को चांद को टकटकी लगा कर देखें। इसे चंद्र मजबूत होता है और मानिसक कष्ट दूर होता है।

5. सफलता के लिए करें ये उपाय 
चावल, दूध, चांदी का दान करना आपके जवीन में सफलता के राह खोलेगा। सोमवार के दिन सफेद चीजों का दान करें।

6. चंद्र को मजबूत करने के लिए करें ये काम 
यदि आपकी कुंडली में चन्द्रमा नीच का है तो आपको सफेद कपड़े पहने चाहिए साथ ही माथे पर चंदन का तिलक भी लगाएं। साथ ही चंद्र की मजबूती के लिए रात को दूध या पानी से भरा बर्तन सिरहाने रखकर सोना चाहिए और अगले दिन सुबह उसे पीपल के पेड़ में डाल दें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर