डूबे हुये धन की प्राप्ति के उपाय अपनाइए और जीवन सुखी बनाइए

कोलकाता : विश्वास एक ऐसी चीज है, जिसे करे बिना काम नहीं चल सकता। लेकिन जब विश्वास टूटता है तो व्यक्ति गहरे सदमें में चला जाता है। जब आप किसी को अपना समझने लगते है तो उस पर विश्वास करना शुरू कर देते है और जब यह विश्वास बढ़ने लगता है तो फिर आप उस व्यक्ति से धन का लेन-देन भी करते है। वैसे तो प्रत्येक को किसी को धन देने में सावधानी बरतनी चाहिए फिर भी अगर आपके द्वारा दिया गया धन वापस नहीं मिल रहा है तो आईये हम आपको बताते है कुछ ऐसे टोटके जिन्हें श्रद्धा पूर्वक करने से आपका डूबा हुआ धन शीघ्र ही मिल सकता है।
संध्या के समय एक चैमुखी दीपक चौराहे पर जलायें
यदि आपने किसी को धन दिया है, किन्तु उसकी वापसी नहीं हो रही है तो संध्या के समय एक चैमुखी दीपक चौराहे पर जलायें तथा उससे धन की वापसी का निवेदन करें। ये उपाय 21 दिन लगातार करने से डूबा हुआ धन मिल जाता है।
प्रतिदिन सूर्यदेव को जल से अघ्र्य दें
* यदि कोई व्यक्ति धन नहीं लौटा रहा है तो कपूर के सूखे काजल से उसका नाम भोजपत्र पर लिखकर किसी भारी वस्तु के नीचे दबाकर रख देना चाहिए। यह टोटका शुक्ल पक्ष के किसी शुभ मुहूर्त में करना चाहिए।
* प्रतिदिन सूर्यदेव को जल से अघ्र्य दें। जल में लाल मिर्च के ग्यारह बीज डालकर अपर्ण करें तथा साथ ही ‘ऊंआदित्याय नमः’ कहते रहें और साथ में डूबे हूये धन की प्राप्ति हेतु प्रार्थना करते रहें।
जब दिया हुआ धन वापस नहीं मिलता है तो…….
* कभी-कभी आप ऐसे व्यक्ति को धन उधार या अन्य किसी रूप में दे देते है, जिसका आपको घर तक मालूम नहीं होता है। और जब दिया हुआ धन वापस नहीं मिलता है तो परेशान होने लगते है। अगर आपके साथ भी काई ऐसा वाकया हुआ है तो शनिवार को दक्षिण की ओर मुंह करके हनुमान जी के चित्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं।
* तेल के अंदर 2 लौंग, राई, और थोड़ा सा कपूर डाल कर बजरंग बाण का 3 बार पढ़ें और बजरंग बली से प्रार्थना करें कि वह व्यक्ति आपको धन वापिस लौटा देगा।
यदि किसी व्यक्ति के पास आपका धन रूका पड़ा है …
* यदि किसी व्यक्ति के पास आपका धन रूका पड़ा है और आपको मिल नही रहा है तो भाद्रपद के कृष्ण पक्ष के भरणी नक्षत्र में में घर के किसी शांत कमरे में चार घड़ों में पानी भर कर रखा दें।
* अगले दिन कम पानी वाले घड़े में अनाज डालकर उसकी पूजा करें और बाकी के घड़ों का पानी घर, आंगन, खेत आदि में छिड़क दें। ऐसा करने से निश्चित रूप से आपका डूबा हुआ धन वापस मिल जायेगा।
यदि किसी ने आपका धन उधार लिया है तो……
* यदि किसी ने आपका धन उधार के रूप में लिया है और वह लौटा नहीं रहा है तो अगली बार उसके पास जाते समय 21 लौंग जमीन पर रखकर उस पर अपना दाहिना पैर रखकर घर से निकले तथा पीछे मुड़कर न देंखे। आपका कर्जदार रूपये शीघ्र लौटा देगा।
* किसी व्यक्ति को दिया हुआ धन वापस नहीं मिल रहा है तो उस व्यक्ति का नाम लेकर म नही मन धन की प्राप्ति की कामना करते हुये गोमती चक्र को एक हाथ गहरी जमीन खोदकर एकांत स्थान में गाड़ दें। ये टोटका करने से धन जल्दी वापस मिल जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नारदा कांडः तो क्या मोदी-शाह के निर्देश पर हुई गिरफ्तारी

कोलकाताः नारदा कांड मामले में सीबीआई द्वारा मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और विधायक मदन मित्रा की गिरफ्तारी को लेकर आगे पढ़ें »

36 घण्टे में अस्पताल ने मृतक का बना दिया 12 लाख का बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद एक मरीज की मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती करने का समय केवल 36 घंटे 14 आगे पढ़ें »

ऊपर