डाइट में जरूर शामिल करें ये फूड्स, स्किन बनेगी ग्लोइंग

कोलकाता : सभी को हेल्दी, सुंदर और साफ स्किन चाहिए। वहीं अगर आपकी स्किन सुंदर होती है तो आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है। वहीं हम क्लियर स्किन पाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि स्किन की खूबसूरती ऊपरी केयर के साथ-साथ अंदरूनी हेल्थ पर भी निर्भर करती है। बता दें हमारा शरीर जितना हेल्दी रहता है हमारी स्किन उतनी ही ज्यादा ग्लो करती है। ऐसे में अगर आप भी अपनी स्किन को हेल्दी और बेदाग बनाना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर सकते हैं। चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन चीजों को डाइट में शामिल कर सकते हैं।
स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें-

टमाटर 

टमाटर एंटीऑक्सीडेंट में हाई होते हैं और लाइकोपीन से भरे होते हैं। ये स्किन को ज्यादा बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। इसके लिए आप अपनी डाइट में टमाटर को स्मूदी के रूप में शामिल कर सकते हैं।

पपीता 

स्किन केयर के लिए एक और बहुत अच्छा फूड है पपीता, जो आपकी स्किन को साफ और एक्ने फ्री रखता है। पपीता में पेपेन होता है जो इतना ज्यादा असरदार होता है, इससे डेड स्किन सेल्स भी आसानी से हट जाती हैं। इतना ही नहीं इसका सेवन करने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होते हैं।
डार्क चॉकलेट 

कोको पाउडर में एंटीऑक्सीडेंटेस होते हैं और डार्क चॉकलेट आपकी स्किन के लिए अच्छी होती है। लेकिन बता दें कि आपकी स्किन के लिए सिर्फ डार्क चॉकलेट अच्छी होती है।
खीरा
खीरा एक पानी से भरा हुआ फूड है जो स्किन के लिए बहुत हेल्दी होता है। यह आपकी स्किन को हाइड्रेटेड और ठंडा रखता है। यह आपकी स्किन को रिंकल्स से भी बचाता है और आपकी स्किन को टाइट रखता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर