दही से चेहरे पर लाएं चमक, हर दिन रंगत होती जाएगी साफ, पिंपल्स की हो जाएगी छुट्टी

कोलकाता : अगर आपकी रंगत दबी हुई है और आप उसे निखारकर साफ करना चाहते हैं, तो दही आपके लिए बहुत फायदेमंद है। क्योंकि, इससे ना सिर्फ आपकी रंगत साफ होती है, बल्कि पिंपल्स की भी छुट्टी हो जाती है। आप इन होममेड फेस पैक को अपनाने के बाद हर दिन अपने स्किन के रंग में फर्क साफ देख पाएंगे। आइए जानते हैं कि रंग साफ करने के लिए दही का कैसे इस्तेमाल  करना है।
रंग साफ करने के लिए दही का फेस पैक
* पिंपल्स की छुट्टी और रंग साफ करने का उपाय
चेहरे को गोरा बनाने वाले इस फेस पैक को बनाने के लिए आप 2 चम्मच दही के साथ 1-1-1 चम्मच चंदन पाउडर, बेसन और गेहूं का आटा मिला लें। इसके साथ ही थोड़ा गुलाबजल और आधी चम्मच हल्दी भी डालकर अच्छी तरह पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को फेसवॉश के बाद चेहरे व गर्दन पर मोटी परत के साथ लगाएं। करीब आधा घंटा बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में 4 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करें।
रंग साफ करने और दाग-धब्बे दूर करने के लिए
सबसे पहले 3 चम्मच दही में 2 चम्मच चंदन पाउडर, 1 चम्मच चावल का आटा और 1 चम्मच गुलाबजल मिला लें। इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। करीब 20-25 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें और चेहरा पोंछकर मॉश्चराइजर लगाएं। ऐसा हफ्ते में 3 बार तक कर लें। आपकी रंगत साफ होने के साथ दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे और ग्लो बढ़ जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ओमिक्रॉन से बढ़ी चिंता, अब हाई रिस्क…

मुंबई: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉ ने दुनियाभर के लोगों की नींद उड़ा दी है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसको लेकर चिंता जताई आगे पढ़ें »

ऊपर