शिवसेना पर कांग्रेस के समर्थन को लेकर सिंधिया ने किया टिप्पणी से इंकार

Jyotiraditya Sindhiya

ग्वालियर : महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। राज्य में सरकार गठन के लिए राकांपा तथा कांग्रेस द्वारा शिवसेना को समर्थन देने के बारे में बातचीत जारी है। इस बीच कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कांग्रेस के इस सरकार में शामिल होने के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

उनका कहना है क‌ि इस समय महाराष्ट्र में सरकार का बनना यहां की जनता के लिए आवश्यक है। बता दें ‌कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जिस समिति का गठन किया गया था, सिंधिया उसके अध्यक्ष थे।

महाराष्ट्र में विचित्र स्थिति बन गई है

जब सिंधिया से महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में कांग्रेस के शामिल होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस मसले पर फिलहाल बातचीत जारी है। लेकिन जल्द ही उचित निष्कर्ष पर पहुंचना आवश्‍यक है। इस मुद्दे को लेकर मैं इस वक्त कोई टिप्पणी करना नहीं चाहता। आगे उन्होंने बताया कि, ‘‘महाराष्ट्र में जनमत शिवसेना और भाजपा की गठबंधन सरकार के लिए आया था, लेकिन अब वहां विचित्र स्थिति बन गई है।’’ उनके अनुसार इस समय महाराष्ट्र में सरकार बनना जरूरी है। वहां का कामकाज स्थगित पड़ा है। जनता के लिए सरकार का होना आवश्यक है।

पवार और ठाकरे की बैठक में होगा अं‌तिम फैसला

इस बीच खबरे हैं कि शरद पवार और उद्धव ठाकरे की किसी अज्ञात जगह पर मुलाकात हुई हैं। सूत्रों के अनुसार सैद्धांतिक तौर पर समर्थन करने के लिए कांग्रेस तैयार है। लेकिन अभी यह फैसला नहीं लिया गया है कि यह समर्थन कांग्रेस सरकार में रहकर करेगी या बाहर से। एक ओर एनसीपी चाहती है कि कांग्रेस सरकार में शामिल हो। वहीं दूसरी ओर, केंद्रीय कैबिनेट में शामिल शिवसेना के एक मात्र मंत्री अरविंद सावंत ने मंत्रिमंडल से अपना त्यागपत्र दे दिया है। इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म हो गई है और अब शाम 4 बजे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं की बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

‘अन्य मुद्दों पर ध्यान दिया जाना चाहिए

अयोध्या विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बारे में सिंधिया ने कहा, ‘‘देश में शांति कायम है और सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए। इसके साथ अब देश के अन्य महत्वपूूर्ण मुद्दों पर ध्यान दिया जाना चाहिए, जिससे देश में विकास और प्रगति हो।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी सन्मार्ग संवाददाता मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार आगे पढ़ें »

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर